scorecardresearch

Dream Interpretation: सपने में बंदर देखना शुभ होता है या अशुभ, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बंदर को देखना शुभ और अशुभ दोनो संकेत होते हैं। सपने में बंदर को किस रूप में देखा है, यह इस बात पर निर्भर करता है।

Dream Interpretation: सपने में बंदर देखना शुभ होता है या अशुभ, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
Dream Interpretation: क्या सपने में बंदर देखना होता है शुभ?

Swapna Shastra: सपने में हर एक चींज देखने का अपना अर्थ होता है। जिसके शुभ और अशुभ दोनों संकेत होते हैं। इस बात की जानकारी स्वप्न शास्त्र में दी गई है। साथ ही सपनों के अर्थ भी बताए गए हैं। आइए जानते हैं कि सपने में बंदर देखना शुभ होता है या अशुभ।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नजर आने वाली हर चीजों का अपना महत्व होता है। अगर किसी ने सपने में बंदर देख लिया,तो उसका भी अपना महत्व है। सपने में बंदर को देखना शुभ संकेत है या अशुभ यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सपने में बंदर को किस रूप में देखा है।

सपने में बंदर को क्रोध में देखना

सपने में बंदर को क्रोध में देखना अशुभ संकेत होता है। जिसका अर्थ होता है कि आपका किसी से विवाद हो सकता है। साथ ही आपके मान-सम्मान में भी कमी हो सकती है और आपकी सामाजिक छवि भी खराब हो सकती है।

सपने में बंद को खुश देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बंदर को खुश देखना शुभ संकेत माना गया है। आपके मान-सम्मान में बढ़तोरी हो सकती है। लंबे समय से आ रही किसी से शत्रुता खत्म हो सकती है।

सपने में बंदर को कुछ खाते हुए देखने का मतलब

मान्यता के अनुसार सपने में बंदर को कुछ खाते हुए देखना अशुभ संकेत होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपको आर्थिक हानि हो सकती है। परिवार में भी परेशानियां हो सकती हैं।

सपने में बंदरों का झुंड देखना होता है शुभ

सपने में बंदरों का झुंड देखना शुभ होता है। मान्यता है कि इससे आर्थिक लाभ होता है। परिवार में खुशहाली आ सकती है। बंदरों के झुंड को खेलते देखने का अर्थ होता है कि घर में चल रहा क्लेश खत्म हो सकता है। अगर सपने में बंदर आपस में लड़ रहे हैं, तो परिवार में विघटन हो सकता है।

सपने में बंदर का खाना चुराना होता है शुभ

सपने में बंदर को अगर खाना चुराते देखते हैं, तो यह शुभ संकेत माना गया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपको अचानक कोई लाभ हो सकता है। वहीं सपने में बंदर को तैरते देखने का मतलब होता है कि आप जल्द ही समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-12-2022 at 11:56:40 am
अपडेट