ताज़ा खबर
 

आपके घर जल्द आने वाला है पैसा; स्वप्न शास्त्र अनुसार इस बात का संकेत देते हैं ये सपने

Dream Astrology: यदि सपने में आप कहीं दूध-दही रखा हुआ या फिर इसे खाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका घर धन-धान्य से भरने वाला है। जानिए और किन सपनों को देखने से लक्ष्मी की प्राप्ति के मिलते हैं संकेत।

अगर आप सपने में कहीं ढेर सारा पानी देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द पैसा आने वाला है।

Money Dream: स्वप्न शास्त्र अनुसार हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। सपनों को भविष्य में होने वाली घटनाओं से जोड़कर देखा जाता है। अब कौन से सपने शुभ हैं कौन से अशुभ इस बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है। यहां हम पैसों से जुड़े हुए सपनों के बारे में जानेंगे। सपने में पैसों के अलावा बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें देखने से लक्ष्मी की जल्द प्राप्ति होने के संकेत मिलते हैं।

सपने में घर में कचरा देखना: यदि सपने में आप देखते हैं कि आपके घर में कचरा पड़ा हुआ है या बाहर से कोई घर के अंदर कचरा लेकर आ रहा है तो इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है। कहते हैं इस तरह के सपने देखने पर घर में पैसा खींचा चला आता है।

सपने में दूध-दही देखना: यदि सपने में आप कहीं दूध-दही रखा हुआ या फिर इसे खाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका घर धन-धान्य से भरने वाला है।

सपने में पानी देखना: अगर आप सपने में कहीं ढेर सारा पानी देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द पैसा आने वाला है। यह सपना काफी सकारात्मक माना जाता है।

गाय का सपना: मान्यताओं अनुसार गाय में सभी देवी देवताओं का वास माना जाता है। इसलिए गाय की पूजा भी की जाती है। स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में गाय देखना धन प्राप्ति होने का संकेत होता है। यह भी पढ़ें- ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के लिए बताए जाते हैं कौन से उपाय, जानिए यहां

सपने में बड़ी लॉटरी लगना: अगर आपने ऐसा सपना देखा है कि आपकी बड़ी लॉटरी लग गई है तो असल जिंदगी में भी आपको धन प्राप्ति होने के आसार रहते हैं। ये सपना काफी शुभ माना जाता है।

सपने में बच्चा देखना: अगर आपको सपने में कोई छोटा मासूम बच्‍चा खेलते या मस्ती करते हुए दिखता है तो इसका मतलब है कि आपको कहीं से जल्द ही धन मिलने वाला है। अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो आपकी डील फाइनल हो सकती है। यह भी पढ़ें- इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं मेहनती, साहसी और भाग्यशाली, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का भी यही है जन्म नक्षत्र

भंडारे में खाना खाते देखना: यदि सपने में आप खुद को किसी गुरुद्वारे में या फिर भंडारे में लंगर खाते हुए देखते हैं तो इसका मतलब आपको किसी काम में धन लाभ होने वाला है। ये सपना बेहद ही शुभ माना जाता है।

सपने में इंटरव्‍यू पर जाते हुए देखना: यदि सपने में आप नौकरी के सिलसिले में खुद को या किसी और इंटरव्‍यू पर जाते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। हो सकता है आपको नौकरी में प्रमोशन भी मिल जाए। यह भी पढ़ें- इस बर्थ डेट वालों के पास धन की नहीं रहती कमी, लेकिन लव लाइफ में सदैव बनी रहती हैं परेशानियां

दांत टूटते हुए देखना: अगर सपने में आप दांत टूटते हुए देखते हैं या फिर दांत धोते या ब्रश करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब धन संबंधी परेशानियां आपकी दूर होने वाली हैं। ऐसे सपने देखने से तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं।

सपने में स्नान करते देखना: अगर आप सपने में खुद को या फिर किसी और को स्‍नान करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है। सपने में किसी पवित्र नदी में खुद को डुबकी लगाते हुए देखना भी पैसों के आने का संकेत होता है।

Next Stories
1 Astro Tips For Money: इन उपायों को करने से बढ़ता है धन-धान्य, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र
2 इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं मेहनती, साहसी और भाग्यशाली, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का भी यही है जन्म नक्षत्र
3 सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश से इन 5 राशि वालों को धन प्राप्ति के रहेंगे आसार, देखें आप इसमें शामिल हैं या नहीं?
ये पढ़ा क्या?
X