स्वप्न शास्त्र में धन आगमन के लिए अशुभ माने जाते हैं ये सपने, जानें क्या है मान्यता

Swapan Shastra: स्वप्न शास्त्र में यह कहा जाता है कि सपनों से मिलने वाले फलों के माध्यम से हमारे भविष्य की परिस्थितियां प्रभावित होती हैं। स्वप्न शास्त्र में ऐसे सपनों का भी ज़िक्र किया गया है जिन्हें धन आगमन के लिए अशुभ माना जाता है।

money loss, dream interpretation, moneyस्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने के फलस्वरूप आर्थिक तंगी आ सकती है।

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र में सपनों के अर्थों के बारे में बात की जाती है। स्वप्न शास्त्र के विद्वानों का मानना है कि सपने किसी भी व्यक्ति के जीवन का आईना होते हैं। जो भी हम सोचते हैं हमें वैसे ही सपने आते हैं और यह सपने भविष्य की परिस्थितियों को भी प्रभावित कर सकते हैं। स्वप्न शास्त्र में यह कहा जाता है कि सपनों से मिलने वाले फलों के माध्यम से हमारे भविष्य की परिस्थितियां प्रभावित होती हैं। स्वप्न शास्त्र में ऐसे सपनों का भी ज़िक्र किया गया है जिन्हें धन आगमन के लिए अशुभ माना जाता है।

सपने में रोते हुए बच्चे देखना – कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में रोते हुए बच्चे देखता है तो यह सपना धन आगमन के लिए अशुभ सपना साबित हो सकता है। कहते हैं कि इस सपने को देखने के बाद परिवार के सभी सदस्यों को इस बारे में बताने से इस सपने का प्रभाव कम हो सकता है। ऐसी मान्यता है कि इस सपने को देखने के बाद स्नान कर सूर्य देव को अर्घ्य देने से भी इस सपने का प्रभाव कम हो जाता है।

अंधेरे की ओर बढ़ना – ऐसी मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को अंधेरे की ओर बढ़ते हुए देखता है तो इस सपने के प्रभाव से उसके धन की हानि हो सकती है। कहा जाता है कि यह सपना धन हानि का कारक बन सकता है। इसलिए कोशिश करें कि ऐसा सपना देखने के बाद गरीब और जरूरतमंदों को पीले रंग का भोजन दान करें और श्री कृष्ण के मंदिर जाएं।

सड़े हुए फल देखना – स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में सड़े हुए फल देखता है तो यह आर्थिक स्थिति के लिए एक अशुभ सपना साबित हो सकता है। कहते हैं कि इस सपने से पैसा व्यर्थ खर्चों में बहुत अधिक लगता है। कहा जाता है कि यह सपना देखने के बाद भगवान विष्णु की आराधना करनी चाहिए। संभव हो तो केले के पेड़ की पूजा भी जरूर करें।

Next Stories
1 विदुर नीति के मुताबिक इन 3 लोगों को न बताएं अपने राज, हो सकता है नुकसान
2 Horoscope Today, 09 December 2020 : मिथुन राशि सेहत की चिंता करने की ज़रूरत नहीं , वृश्चिक राशि सपना हक़ीक़त में बदल सकता है
3 अष्टलक्ष्मी कुबेर मंत्र के जाप से धन प्राप्ति होने की है मान्यता, जानिए जाप की सही विधि
आज का राशिफल
X