ताज़ा खबर
 

इन सपनों से धन प्राप्ति और सुख-संपत्ति मिलने की है मान्यता, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation: कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है जिनके माध्यम से धन प्राप्ति और सुख-संपत्ति मिलने के योग बनने की मान्यता है। ऐसी मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति को कुछ विशेष सपने दिखते हैं तो इससे धन लाभ के योग बन सकते हैं।

dream interpretation, swapan shastra, moneyस्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपने बताए गए हैं जिनसे सुख-संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

Swapan Shastra for Money: स्वप्न शास्त्र यह मानता है कि सपनों के माध्यम से अपने भविष्य को जाना जा सकता है। कहते हैं कि सपने हमारे जीवन का आईना होते हैं। इनसे यह समझा जा सकता है कि किसी व्यक्ति के जीवन में किस प्रकार के योग बनने वाले हैं। इन्हीं सपनों में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है जिनके माध्यम से धन प्राप्ति और सुख-संपत्ति मिलने के योग बनने की मान्यता है। ऐसी मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति को कुछ विशेष सपने दिखते हैं तो इससे धन लाभ के योग बन सकते हैं।

शिवलिंग पर दूध अर्पित होते हुए देखना – स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा जाता है कि कोई व्यक्ति अगर सपने में शिवलिंग पर दूध अर्पित होते हुए देखा है तो यह अत्यंत शुभ सपना साबित हो सकता है। कहते हैं कि इस सपने की वजह से धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। ऐसी मान्यता है कि इस तरह का सपना देखने से किसी भी व्यक्ति का भाग्योदय हो सकता है, जिससे धन लाभ के योग बनते हैं।

सपने में इलैक्ट्रोनिक सामान टूटना – बताया जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में इलैक्ट्रोनिक सामान को टूटते हुए देखता है तो इस सपने की वजह से बुरी परिस्थितियों से पीछा छूट सकता है। साथ ही कहते हैं कि इस सपने के प्रभाव से किस्मत चमकनी शुरू हो जाती है। माना जाता है कि इन सपनों से भाग्योदय हो सकता है और धन प्राप्ति हो सकती है।

मोरपंख को अपने माथे पर देखना – कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति अपने माथे पर मोरपंख लगा हुआ देखता है तो इस सपने से उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति बदल सकती है। ऐसी मान्यता है कि ऐसा सपना देखने के बाद बृहस्पतिवार के दिन कन्हैया को मोरपंख अर्पित करना चाहिए। बताया जाता है कि ऐसा करने से धन आगमन के योग बन सकते हैं।

गाय को अपनी ओर आते देखना – बताते हैं कि सपने में गाय को अपनी ओर आते देखना अत्यंत शुभ सपना साबित हो सकते हैं। ऐसी मान्यता है कि इस सपने के साथ ईश्वरीय कृपा प्राप्त होती है, जिसकी वजह से धन-धान्य की प्राप्ति हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किन राशियों पर शनिदेव रहते हैं मेहरबान और किन्हें रहना चाहिए सावधान? जानें क्या है मान्यता
2 Horoscope Today, 05 December 2020 : कर्क राशि के लोग लें अध्यात्म का सहारा, वृश्चिक राशि के लोग ईर्ष्यालु स्वभाव से बचें
3 क्या जया किशोरी खुद चलाती हैं अपना फेसबुक-इंस्टा अकाउंट? खाली समय में क्या करती हैं, जानिये
ये पढ़ा क्या?
X