Dream Interpretation: ऊंचाई से गिरने का सपना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation: ऐसे सपनों को लेकर स्वप्नशास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति को आने वाले समय में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Dream Interpretation, Swapn Shastra, Religion News
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में कमल का फूल देखने से धन लाभ होता है (File Photo)

Dream Interpretation: नींद में सपनों का आना आम बात है। कभी- कभी हम सपने में खुद को किसी पहाड़ से गिरते हुए या फिर अचानक पैर फिसलने से किसी ऊंचे स्थान से गिरते हुए देखते हैं। ऐसे सपनों को लेकर स्वप्नशास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति को आने वाले समय में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

किसी अनजान जगह से गिरते हुए देखना: यदि नींद में सपने देखते हुए आप खुद को किसी ऐसी जगह से नीचे गिरते हुए देख रहे हैं जिसे आप नहीं जानते हैं। तो ऐसे में आप सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार, ऐसे सपनों का स्पष्ट संकेत होता है कि आपके जिंदगी में कोई परेशानी आने वाली है या फिर आप किसी मुश्किल में पड़ने वाले हैं। इसके साथ ही आप किसी बात से भी परेशान हो सकते हैं।

छत से गिरते हुए देखना: स्वप्नशास्त्र के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को छत से गिरते हुए देखता है, तो उसे घर से निकाला जा सकता है। वहीं इस तरह के सपने भविष्य में पारिवारिक कलह होने का संकेत देते हैं।

आसमान से गिरते हुए देखना: सपने में खुद को आसमान से गिरते हुए देखना अशुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक भविष्य में किसी परेशानी में पड़ने का संकेत भी माना जाता है। वहीं कहा गया कि जब नींद नहीं पूरी होती तो इस तरह के सपने आते हैं।

पहाड़ से गिरते हुए देखना:  शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को किसी पहाड़ या ऊंचाई गिरते हुए देखने का मतलब है कि व्यक्ति आमदनी में गिरावट आ सकती है। इसके अलावा जीवन में अन्य मुश्किलों का भी सामना करना पड़ सकता है।

घोड़े से गिरते हुए देखना: व्यक्ति सपने में यदि खुद को किसी घोड़े से गिरते हुए देखता है तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक माना जाता है कि भविष्य में उसे कोई नुकसान हो सकता है। इस तरह के सपने का संकेत होता है कि व्यक्ति के जीवन में आर्थिक स्थिति में बाधा आ सकती है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट