ताज़ा खबर
 

Swapan Shastra: सपने में दिखे ये 5 चीज़ें तो बनता है धन का योग, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में दही, दही चावल, दूध पीना आदि देखते हैं तो इसका अर्थ धन प्राप्ति होता है।

swapan shastra, dream interpretation, swapan shastra in hindiस्वप्न शास्त्र में हर सपने का एक अर्थ होता है (Photo- Thinkstock/Indian Express)

सपने सभी को आते हैं और अक्सर हम सब उठते ही रात के सपने को भूल दैनिक कामों में लग जाते हैं। लेकिन हर तरह के सपने का एक अर्थ होता है, ये स्वप्न शास्त्र का कहना है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, हर सपने में कोई न कोई मतलब छुपा होता है। सपना हमें भविष्य में घटने वाले शुभ – अशुभ घटनाओं का संकेत देता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, कुछ वस्तुओं को सपने में देखना यह संकेत देता है कि जीवन में धन का योग बनने वाला है।

सपने में दिखे गड़ा धन तो बनता है धन का योग-  अगर आपको सपने में गड़ा धन अथवा छिपा हुआ धन दिखता है तो यह धन प्राप्ति का योग है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो, इससे आपको भविष्य में धन मिलने की संभावना होती है।

दही खाने का सपना बना सकता है आपको अमीर- स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में दही, दही चावल, दूध पीना आदि देखते हैं तो इसका अर्थ धन प्राप्ति होता है। ये सभी वस्तुएं शुभ मानी जाती हैं और इनसे धन आगमन का योग बनता है।

सपने में दिखें शिव का मंदिर तो हो सकता है धन लाभ- अगर आपको सपने में इंद्रधनुष, सूर्य का रथ या शिव का मंदिर दिखे तो धन प्राप्ति का यह बेहद ही शुभ संकेत हैं। स्वप्न शास्त्र कहता है कि इससे लक्ष्मी की कृपा बनने की अपार संभावना होती है।

 

घनघोर बारिश देता है धन लाभ का संकेत- अगर आप सपने में तेज बारिश देख रहे हैं तो इसका अर्थ यह होता है कि वह आपको व्यापार में लाभ होने वाला है। हालांकि घनघोर बारिश के कुछ बुरे संकेत भी होते हैं जैसे गृह कलेश और दोस्त से झगड़ा।

 

स्नान का सपना संपन्नता का योग बनाता है- अगर आप सपने में यह देख रहे हैं कि आप स्नान कर हैं तो इससे धन प्राप्ति का योग बनता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, इससे यात्रा का योग बनता है और यात्रा ही धन प्राप्ति का जरिया बनता है।

Next Stories
1 शनि के प्रकोप से बचने के लिए करें ऐसे उपाय, भूलकर भी न खरीदें ये सामान, जानिये क्या है मान्यता
2 Chanakya Niti: धन लाभ और सफलता के लिए स्वयं करें ये 3 काम, जानिए क्या कह गए हैं चाणक्य
3 Horoscope Today 17 February 2021: मकर राशि के जातक सेहत का रखें खयाल, कन्‍या राशि वालों काम करते समय सावधानी बरतें
ये पढ़ा क्या?
X