ताज़ा खबर
 

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र अनुसार जानिए किन सपनों का आना धन प्राप्ति का है संकेत

Sapno Ka Matlab: यदि कोई सपने में किसी को चेक लिखकर देता है तो उसे विरासत में धन मिलने की संभावना रहती है। सपने में अगर पका हुआ संतरा दिखाई दे तो उसे शीघ्र ही धन-संपत्ति प्राप्त हो सकती है।

भारतीय करंसी।

Dream Meaning In Hindi: ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है। कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ फल देते हैं। ऐसे ही सपने होते हैं पैसों से संबंधित। जिनसे ये पता चलता है कि भविष्य में आपके पास पैसा आ सकता है या फिर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। सपने में कागज के नोट देखना बेहद ही शुभ सपना है तो वहीं सिक्के देखना अच्छा नहीं माना जाता।

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में कागज के नोट देखने का मतलब है कि आपकी किस्मत चमकने वाली है। हो सकता है आने वाले समय में आपको धन लाभ हो जाए। ये सपने आर्थिक स्थिति मजबूत होने का संकेत देते हैं। वहीं सपने में सिक्के देखना आर्थिक स्थिति खराब होने का संकेत है। ये सपना भविष्य में होने वाली धन हानि का पूर्व संकेत होता है। ऐसा सपना आने पर सावधान हो जाएं। हो सके तो न हीं किसी से कर्ज लें और न हीं किसो को कर्ज दें।

सपने में अगर कोई पैसा देता है तो यह सपना बेहद ही शुभ माना गया है। अगर आप बिजनेस करते हैं तो जल्द ही आपको बड़ा प्रॉफिट हो सकता है। हो सकता है आपको कोई नया प्रोजेक्ट भी मिल जाए। अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका भविष्य में प्रमोशन होने के आसार हैं। वहीं अगर आप सपने में किसी को पैसे देते हैं तो इसका मतलब आप आने वाले समय में कर्जे से मुक्ति पा लेंगे। ये भी हो सकता है कि आप किसी की आर्थिक सहायता करें। लेकिन अगर आप किसी को सिक्के दे रहे हैं तो इसका मतलब आपको आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है।

यदि कोई सपने में किसी को चेक लिखकर देता है तो उसे विरासत में धन मिलने की संभावना रहती है। सपने में अगर पका हुआ संतरा दिखाई दे तो उसे शीघ्र ही धन-संपत्ति प्राप्त हो सकती है। सपने में यदि गड़ा हुआ धन दिखाई दे तो उसके धन में अतुलनीय वृद्धि हो सकती है। सपने में जो व्यक्ति नौकरी की तलाश में भटकता है उसे निश्चय की धन प्राप्त होता है। किसी गुरुद्वारे या भंडारे में लंगर खाता देखना भी धन वृद्ध‌ि का सूचक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य से जानिए अपमान का जवाब कैसे दिया जाए
2 Sawan 2020: जानिए शिव प्रतिमा के कौन से स्वरूप के पूजन से पूरी होती हैं कौन सी इच्छाएं
3 साल का तीसरा चंद्र ग्रहण हुआ खत्म, जानिये इस बार क्यों नहीं बदला चांद का आकार
ये पढ़ा क्या...
X