ताज़ा खबर
 

Dream About Wedding: सपने में शादी या खुद को सजते संवरते देखने का क्या होता है अर्थ, जानिए

Dream Astrology: यदि कोई लड़की खुद को सपने में सजते हुए देखे तो इसका मतलब है कि उसके लिए कोई बेहद ही बढ़िया सा रिश्ता आने वाला है। यदि सपने में आप किसी लड़की को सजते-संवरते देखते हैं तो आपको जल्दी ही धन प्राप्ति के योग बनने वाले हैं।

Dream About Wedding: Dream interpretation related to marriage, sagai, bride,अगर आप सपने में किसी ऐसे व्यक्ति से शादी कर रहे हैं, जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं तो इसका मतलब आप अपने जीवन में कुछ नया करने जा रहे हैं।

Wedding Dream Meaning: अकसर लोग रात को सोते समय कई तरह के सपने देखते हैं। कुछ सपने सुबह तक हम भूल भी जाते हैं तो कुछ हमें याद रहते हैं और उन सपनों का हम अर्थ समझने की कोशिश करते हैं। स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी देते हैं। प्राचीन समय से ही सपनों का विशेष महत्व माना गया है। यहां जानिए, सजने संवरने और शादी-ब्याह के सपने किस बात का देते हैं संकेत…

-यदि कोई लड़की खुद को सपने में सजते हुए देखे तो इसका मतलब है कि उसके लिए कोई बेहद ही बढ़िया सा रिश्ता आने वाला है। यदि सपने में आप किसी लड़की को सजते-संवरते देखते हैं तो आपको जल्दी ही धन प्राप्ति के योग बनने वाले हैं। आपके घर बहुत जल्द ही कोई बड़ी खुशखबरी आ सकती है। चाहे वो खुशखबरी आपकी शादी से संबंधित हो चाहे बच्चों से संबंधित हो।

-अगर आप सपने में खुद की शादी देखते हैं तो इसका मतलब आप अपने जीवन में कुछ नया करने की सोच रहे हैं। ये परिवर्तन आपके करियर, जॉब, रिलेशनशिप को लेकर हो सकता है। अगर सपने में कोई व्यक्ति अपने को शादी के कपड़ों में देखे तो इसका मतलब आपकी जल्द ही शादी होने वाली है।

-अगर आप सपने में किसी ऐसे व्यक्ति से शादी कर रहे हैं, जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं तो इसका मतलब आप अपने जीवन में कुछ नया करने जा रहे हैं, जिसके लिए आप किसी अनजान व्यक्ति से हाथ मिला सकते हैं।

-अगर सपने में आप किसी और व्यक्ति की शादी में देखते हैं तो इसका मतलब आप जीवन में कुछ करना चाहते हैं। लेकिन आप अपने लक्ष्य को लेकर आश्वस्त नहीं हैं।

-सपने में यदि कोई लड़की अपने प्रेमी को किसी और से शादी करते देखती है तो इसका मतलब आपकी जल्द ही शादी होने वाली है। लेकिन ये जरूरी नहीं है कि उसका विवाह अपने प्रेमी से ही हो।

– यदि सपने में आप दुल्‍हन को विदा होते या रोते हुए देखें तो इसका मतलब जो कार्य आप कर रहे हैं उसमें आपको नुकसान हो सकता है। ऐसे में आपको अपने कार्यों के बारे में एक बार फिर से सोचने की जरूरत है।

-अगर सपने में दूल्‍हा और दुल्‍हन सात फेरे लेते हुए दिखाई दें तो इसका मतलब है कि आपको किसी काम में बाधा आ सकती है।

-अगर सपने में शादी से जुड़ी वस्‍तुएं जैसे सिंदूर, मंगलसूत्र या अंगूठी दिखाई दे तो इसका मतलब आपके लिए कोई षडयंत्र रचा जा रहा है। यानि कोई शत्रु आपके काम में परेशानियां खड़ी कर सकता है।

-अगर आप सपने में किसी की बारात देखते हैं तो इसका मतलब निकट भविष्‍य में आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। सपने में खुद को दूल्‍हा बने देखना भी अशुभ माना जाता है।

-अगर आप सपने में अपने जीवनसाथी से दोबारा शादी रचाते देखें तो इसका मतलब आने वाले समय में आप पति-पत्‍नी के बीच मनमुटाव हो सकता है।

Next Stories
1 Navratri 2021 Date: कब से शुरू हो रहे हैं नवरात्र? जानिए इस बार क्या रहेगी माता की सवारी
2 फाल्गुन पूर्णिमा के दिन होलिका दहन और लक्ष्मी जयंती, सुख-समृद्धि के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय
3 इन उपायों से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, फंसा हुआ धन भी मिलने की है मान्यता
CSK vs DC Live
X