ताज़ा खबर
 

सपने में दिखते हैं पितृ, जानिये स्वप्न शास्त्र के अनुसार क्या होता है इसका फल

Dreams Meaning In Hindi: सपने में पितरों को गुस्सा करते हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने पितरों को गुस्सा करते हुए देखता है तो...

dream interpretation, sapno ka matlab, dream astrology, money dreams, sapne mein pitro ko dekhnaस्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि हर एक सपने का एक अर्थ होता है जिससे व्यक्ति की जिंदगी प्रभावित होती है

Dream Interpretation: सपने हमारे जीवन का एक हिस्सा है। अकसर रात को सोते हुए लोग सपने देखते हैं। स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि हर एक सपने का एक अर्थ होता है जिससे व्यक्ति की जिंदगी प्रभावित होती है। माना जाता है कि सपने से भविष्य में आने वाली परिस्थितियों का अनुमान लगाया जा सकता है। स्वप्न शास्त्र भी इसी गणना पर आधारित है। स्वप्न शास्त्र में यह कहा जाता है कि सपने हमारा भविष्य बताते हैं। स्वपन शास्त्र के मुताबिक जानिये सपने में पितरों के दर्शन का क्या है अर्थ –

अगर आपने सपने में अपने पितरों को मुस्कुराते हुए देखा है तो स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि यह सपना शुभ फल देने वाला है। कहते हैं कि ऐसे सपने देखने से पितरों की कृपा से घर-परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती है। ऐसे सपनों से यह पता लगाया जा सकता है कि आपके परिवार के पितृ देव आपसे प्रसन्न हैं।

स्वप्न शास्त्र में यह माना जाता है कि अगर आपने सपने में अपने पितरों को स्वयं से बातें करते हुए देखा है तो यह इस बात का संकेत है कि आपके भविष्य से जुड़ी किसी घटना के लिए आपके पितृ आपको आगाह करना चाहते हैं। इस सपने को दुर्घटना से बचाने वाला माना जाता है।

सपने में पितरों को गुस्सा करते हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने पितरों को गुस्सा करते हुए देखता है तो इसका अर्थ यह है कि उसके पितृ उससे खुश नहीं है। ऐसे सपने ज्यादातार उन लोगो को आते हैं जिनके घर में पितृदोष लगा रहता है।

अगर आपने सपने में अपने पितरों को आपके बाल संवारते या बालों से जू निकालते हुए देखा है तो माना जाता है कि आपके पितरों ने अपने आशीर्वाद से आपके जीवन में आने वाली परेशानियों का अंत कर दिया है। यह सपना शुभ फल देता है।

सपने में पितरों को मिठाई बांटते हुए देखना शुभ होता है। कहते हैं कि अगर सपने में पितृ मिठाई बांटे या स्वयं मिठाई खाएं या आपको मिठाई खिलाएं तो यह मांगलिक कार्यों को आपके घर परिवार में खींच कर ले कर आता है। माना जाता है कि ऐसे सपने तब आते हैं जब घर में संतान के या शादी के योग बनते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तनाव करना हो दूर या शिक्षा में चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन, गणेश रुद्राक्ष धारण करने से मिल सकती है मदद
2 Horoscope Today, 31 August 2020: अगस्त महीने का आखिरी दिन इन जातकों के लिए रहेगा खास, यहां देखिये आज का राशिफल
3 Weekly Horoscope, Aug. 31-Sept. 6, 2020: सितंबर माह का पहला सप्ताह किन राशि वालों के लिए लाएगा खुशखबरी, जानिये साप्ताहिक राशिफल
IPL 2020 LIVE
X