scorecardresearch

क्या आपको भी आते हैं डरावने सपने? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको कोई जलता हुआ व्यक्ति दिखाई देता है तो यह स्वप्न संकेत आपके धन लाभ से जुड़ा हुआ है।

क्या आपको भी आते हैं डरावने सपने? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
सपनों का सच या स्वप्न रहस्य क्या होता है?

हर व्यक्ति सोते समय सपने देखता है। हर सपने की अपनी व्याख्या होती है। स्वप्न शास्त्र में भी कहा गया है कि कोई भी सपना व्यर्थ नहीं होता। लेकिन आम तौर पर जब कोई व्यक्ति कोई सपना देखता है और अच्छा महसूस करता है, तो वह मानता है कि यह शुभ है और इसके पीछे के वास्तविक अर्थ को समझे बिना खुश हो जाता है। इसी तरह, एक बुरे सपने को अशुभ माना जाता है और कुछ बुरा होने की चेतावनी दी जाती है। आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सिर्फ एक मान्यता है, इसके पीछे कोई ठोस सच्चाई नहीं है। ऐसे में आज हम आपको स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताएंगे जो डरावने लगते हैं लेकिन शुभ फल देते हैं।

सपने में किसी की चिता देखना

जब हम सपने में किसी की मौत चिता देखते हैं, तो हम डर जाते हैं, और तरह-तरह के बेतुके और डरावने विचार आने लगते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी की चिता का मतलब शुभ फल होता है। ऐसा सपना बताता है कि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। इसके अलावा अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। विशेष रूप से, यदि कोई बीमार व्यक्ति चिता को देखता है, तो इसका मतलब है कि वह ठीक होने वाला है।

घर/जलते हुए घर में आग देखना

जलते हुए घर को कोई व्यक्ति देखता है तो डर जाता है। लेकिन इस सपने ने संकेत दिया कि खुशी आने वाली है। खासकर अगर कोई अविवाहित व्यक्ति यह सपना देखता है तो इसका मतलब है कि वह जल्द ही अपनी पसंद के साथी से शादी कर लेगा। यदि यह सपना विवाहित जातकों द्वारा देखा जाता है, तो इसका मतलब है कि उन्हें जल्द ही संतान संबंधी सुख प्राप्त हो सकता है।

सपने में अपनी मौत देखना

अगर कोई व्यक्ति खुद को मरते हुए या आत्महत्या करते हुए देखता है तो यह डरावना होता है। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार स्वयं को मरते हुए देखना शुभ होता है। इस सपने का मतलब है कि आपकी उम्र बढ़ गई है। यदि कोई अस्वस्थ व्यक्ति यह सपना देखता है तो इसका मतलब है कि उसे जल्द ही अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी

श्मशान में खुद को देखकर

अगर आप खुद को किसी श्मशान घाट, कब्रिस्तान या किसी सुनसान जगह में देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं। यह सपना सौभाग्य का संकेत है। इस सपने का साफ मतलब है कि व्यक्ति को सफलता मिलने वाली है।

मरे हुए सांप को देखना

लोग सांप से जुड़े अलग-अलग सपने देखते हैं। लेकिन हर सांप का सपना बुरा नहीं होता। अगर आपने सपने में मरा हुआ सांप देखा है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन का बुरा समय समाप्त हो गया है। इस सपने का मतलब है कि आपके जीवन में संभावित खतरा खत्म हो गया है और अच्छे दिन आपके सामने हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.