ताज़ा खबर
 

‘स्मार्ट वर्क को शॉर्टकट समझने की न करें भूल’, जानिये सफलता को लेकर क्या कहती हैं जया किशोरी…

Jaya Kishori Instagram Posts: जया किशोरी इंस्टाग्राम पर बेहद एक्टिव हैं। वहां उन्हें तकरीबन 1.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं

jaya kishori, jaya kishori ji, jaya kishori age, jaya kishori bio,जया किशोरी जी कहती हैं कि परिश्रम और लग्न से ही कोई व्यक्ति कामयाबी हासिल कर सकता है

Jaya Kishori Motivational Quotes: जया किशोरी (Jaya Kishori Ji) कुछ ही समय में कथावाचिका के रूप में बेहद प्रसिद्ध हो चुकी हैं। ‘श्रीमद् भागवत कथा’ और ‘नानी बाई का मायरा’ की कथाओं का पाठ करके सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी वो चर्चित हैं। करीब 9 साल की उम्र से ही लिंगाष्टकम, रामाष्टम, शिव तांडव स्तोत्र जैसे कठिन श्लोक और स्तोत्र उन्हें कंठस्थ थे। इतना ही नहीं, कथा व भजन गाने के अलावा जया किशोरी जी मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। उनके भक्त उनकी बातों को बहुत मानते हैं। साथ ही उनकी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी करते रहते हैं।

केवल उम्रदराज लोग ही नहीं बल्कि युवा भी जया किशोरी का कहा मानते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि किशोरी जी आज के ज़माने की परेशानियों का समाधान भी खुलकर लोगों के समक्ष रखती हैं। इतना ही नहीं, वो कई सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर भी बेहद सक्रिय रहती हैं। उनकी इंस्टाग्राम की आधिकारिक अकाउंट iamjayakishori पर वो हमेशा ही सफलता और लाइफ मैनेजमेंट के कई गुर अपने भक्तों को बताती हैं।

भक्त सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Jaya Kishori on Social Media) पर भी जया किशोरी के कोट्स को बेहद पसंद करते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके कोट्स में से एक है जिसमें कहा गया है कि लोगों को स्मार्ट वर्क और शॉर्टकट में भ्रमित नहीं होना चाहिए। किशोरी जी इसके माध्यम से बताना चाहती हैं कि किसी भी कार्य को करने में जितनी जरूरी हो उतनी ही मेहनत करें। अपने कौशल और समझ-बूझ के साथ बिना शॉर्टकट के काम करें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

इसके अलावा, जया किशोरी जी कहती हैं कि जो बातें बीत चुकी हों, उन्हें सोचकर अपना ज्यादा समय बर्बाद न करें, बल्कि अपने आज को पूरी तरह से जीयें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

सफलता प्राप्त करने के लिए जया किशोरी जी कहती हैं कि परिश्रम और लग्न से ही कोई व्यक्ति कामयाबी हासिल कर सकता है। उनके मुताबिक अगर किसी में कोई भी गुण न हो, फिर भी वो यदि दिन-रात सही दिशा में मन लगाकर मेहनत करे तो सफल हो सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

बता दें कि जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है। उनके गुरु पंडित गोविंद राम मिश्र ने उनका नाम जया शर्मा से जया किशोरी रख दिया था।

Next Stories
1 सेविंग्स के साथ धन बढ़ाने के भी बनेंगे योग, जानें क्या कहते हैं महात्मा विदुर
2 Horoscope Today, 19 January 2021: मीन राशि के जातक सोच समझकर निवेश करें, तुला राशि वाले खान-पान में सावधानी बरतें
3 Dream Interpretaion: सपने में हरे-भरे जंगल देखना क्या है मंगल का संकेत? जानें कौन से स्वप्न होते हैं शुभ
ये पढ़ा क्या?
X