ताज़ा खबर
 

Dream Interpretation: क्यों सपने में दिखाई देते हैं मरे हुए लोग? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation In Hindi: अगर आपने कोई अपना खोया है और वो आपको सपने में दिखाई दे रहा है तो उसका कुछ न कुछ संकेत जरूर होता है। कहा जाता है कि अगर आपको कोई मरा व्यक्ति बार बार सपने में दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब वो आपसे कुछ कहना चाहता है।

अगर सपने में आपको मृत व्यक्ति गुस्से में दिखाई दे तो आपको मृत व्यक्ति के नाम पर विधि विधान तर्पण कराना चाहिए।

Dead People Dream Meaning: कहा जाता है सपने वही आते हैं जो हम सोचते हैं। ये सपने हमारी आस-पास की चीजों या रोजना की हमारी एक्टिविटी से संबंधित होते हैं। लेकिन कई बार हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जिनका हमे कुछ ज्ञान नहीं होता। अकसर लोगों को सपने में मरे हुए लोग दिखाई देते हैं या फिर कई बार जिंदा लोगों को भी हम सपने में मरा हुआ पाते हैं। क्या है ऐसे सपनों का मतलब जानिए…

अगर आपने कोई अपना खोया है और वो आपको सपने में दिखाई दे रहा है तो उसका कुछ न कुछ संकेत जरूर होता है। कहा जाता है कि अगर आपको कोई मरा व्यक्ति बार बार सपने में दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब वो आपसे कुछ कहना चाहता है। किसी बात को समझाने की कोशिश कर रहा है। ये सपना आपके जीवन में कोई नया बदलाव होने का संकेत देता है। अगर मृत व्यक्ति सपने में आकर आपको आशीर्वाद दे रहे हैं तो इसका मतलब आपको किसी कार्य में सफलता मिलेगी।

कई लोग सपने में अपने उन परिजन को देखते हैं जो मृत्यु के पहले बीमार थे और सपने में वे काफी स्वस्थ दिखाई देते हैं। ऐसे सपने का मतलब है कि आपके परिजन आपको इस बात का आश्वासन देना चाह रहे हैं कि वो अब खुश हैं और आपको भी खुश रहने के लिए कह रहे हैं।

स्वप्न शास्त्र अनुसार मरे हुए लोगों के सपने को समझने की कोशिश करनी चाहिए। कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि मृत व्यक्ति आपको सपने में आकर भविष्य में आने वाली किसी बड़ी परेशानी के बारे में बताना चाह रहे हैं। अगर आप पहले से ही उनके संकेतों को समझ लें तो शायद आपको दिक्कत न हो। मरे व्यक्ति अगर सपने में आकर किसी चीज की मांग कर रहे हैं तो आपको तुरंत वो चीज किसी जरूरतमंद को दान कर देनी चाहिए। जैसे अगर आपको मृत व्यक्ति निर्वस्त्र, बिना जूते-चप्पल के या फिर भूखा दिखे तो आपको संबंधित चीजों का दान कर देना चाहिए।

अगर सपने में आपको मृत व्यक्ति गुस्से में दिखाई दे तो आपको मृत व्यक्ति के नाम पर विधि विधान तर्पण कराना चाहिए। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है किसी करीबी के बिछुड़ने पर आपको उनकी बहुत याद आने के कारण भी सपने में वह व्यक्ति दिखाई देता है। क्योंकि आप उनके बारे में हर वक्त सोच रहे होते हैं।

कई बार हम उन लोगों को सपने में मरा देखते हैं जो वास्तव में जिंदा होते हैं। ऐसा सपना काफी शुभ माना जाता है। मान्यता है कि जिसके बारे में आपने ये सपना देखा है उसके संकट दूर होने वाले हैं और उस व्यक्ति की उम्र लंबी होगी।

Next Stories
1 Kumbh Mela 2021: कुंभ मेले का होने वाला है आगाज, जानिए क्यों लगता है ये मेला
2 Horoscope Today, 06 March 2021: सिंह, तुला और मकर वाले समझदारी से लें काम, नहीं तो हो सकते हैं आज परेशान
3 मान्यता: शनि के नाराज होने पर हर शनिवार बिगड़ते हैं काम, जानिए उपाय
ये पढ़ा क्या?
X