किचन के इस मसाले से खाने का टेस्ट ही नहीं बल्कि धन-दौलत भी बढ़ने की है मान्यता, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Jyotish And Vastu Shastra Upay For Money: वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र दोनों में भाग्य में वृद्धि करने के लिए मसालों के अलग-अलग तरह से प्रयोग के बारे में बताया गया है।

cumin seed benefits, jeera ke fayde, jeera, vastu shastra upay, jyotish upay, astrology upay, astro tips
ज्योतिष अनुसार गुरुवार के दिन सुबह जीरा खाकर घर से निकलने से किसी भी कार्य में सफल होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। (फोटो सोर्स- पिक्साबे)

Cumin Seeds Benefits (Jeera Ke Fayde) According Astrology And Vastu: कहते हैं कि अगर घर-परिवार का वास्तु ठीक न हो तो चाहकर भी व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाता। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र दोनों में भाग्य में वृद्धि करने के लिए मसालों के अलग-अलग तरह से प्रयोग के बारे में बताया गया है। यहां हम बात करने जा रहे हैं किचन में आसानी से उपलब्ध होने वाला मसाला जीरा के बारे में जिसके उपयोग से घर परिवार में सुख-समृद्धि आने की मान्यता है। जानिए ज्योतिष अनुसार जीरे का किस तरह से प्रयोग करने पर जीवन की कई परेशानियों का हो सकता है अंत।

इन ग्रहों को करता है मजबूत: वास्तु शास्त्र में जीरे का संबंध राहु-केतु ग्रह से माना जाता है। इन ग्रहों के खराब होने से व्यक्ति को जीवन में तमाम दुखों का सामना करना पड़ता है। वास्तु ज्योतिष अनुसार जिस व्यक्ति पर राहु-केतु की बुरी दशा चल रही हो उसे शनिवार के दिन जीरे का दान करना चाहिए।

मां लक्ष्मी की बनती है कृपा: ज्योतिष अनुसार सुख समृद्धि की प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने लाल कपड़ा बिछाकर उसमें एक मुट्ठी जीरा रखकर उसमें कुछ सिक्के रख दें। फिर धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के बाद जीरे और पैसे को लपेटकर उस स्थान पर रख दें जहां भी आप पैसा रखते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है। (यह भी पढ़ें- सावन में इन उपायों को करने से नौकरी और बिजनेस से जुड़ी दिक्कतें दूर होने की है मान्यता)

नकारात्मक ऊर्जा होती है दूर: वास्तु शास्त्र अनुसार घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए जीरे के कुछ दाने लेकर अपनी ऊपर से घुमाकर उसे अग्नि में डाल दें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। (यह भी पढ़ें- अगस्त में इस राशि वालों का बढ़ सकता है वेतन, शुक्र की स्थिति बदलने से हो सकता है धन लाभ)

कार्यों में मिल सकती है सफलता: ज्योतिष अनुसार गुरुवार के दिन सुबह जीरा खाकर घर से निकलने से किसी भी कार्य में सफल होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। माना जाता है कि जीरे का सेवन करने से दैनिक जीवन में सौहार्द व शांति बनी रहती हैं। मंगलवार के दिन जीरे को दही में डालकर खाना काफी शुभ माना जाता है। (यह भी पढ़ें- रत्न ज्योतिष: इस रत्न को धारण करने से धन-दौलत में होती है वृद्धि, इसे पुखराज के साथ धारण करना माना जाता है शुभ)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट