ताज़ा खबर
 

Astrology Tips: हेल्थ के साथ साथ जीरा धन संबंधी मामलों के लिए भी होता है लाभकारी, जानिए कैसे

Astrological Tips For Money: गुरुवार के दिन जीरा खाकर शुभ कार्य के लिए घर से निकलना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से दिन अच्छा गुजरता है साथ ही जो काम आप करने जा रहे हैं उसमें सफलता मिलने के प्रबल आसार रहते हैं।

Cumin Seeds, Cumin Seeds health benefits, astrology, totke for money problem, jeera ke fayde, astrology tips, cumin seed uses, money increase tips, money problem upay, jeera ke jyotish upay,ज्योतिष के अनुसार जीरे से जुड़े कुछ उपाय करके आप अपने जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

Jeera Benefits In Money Related Problems: जीरा भारतीय खाने का एक अहम हिस्सा है। जिसे लोग रोजाना खाना बनाते समय इस्तेमाल करते हैं। जीरा स्वास्थ्य के लिए भी काफी लाभकारी होता है। ये खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ ही आपकी जिंदगी भी संवार सकता है। ज्योतिष के अनुसार जीरे से जुड़े कुछ उपाय करके आप अपने जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर कर सकते हैं। जानिए कैसे…

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की तस्वीर के सामने लाल वस्त्र बिछाकर उस पर एक मुट्ठी जीरे के साथ कुछ सिक्के भी रख दें। माता लक्ष्मी की पूजा के बाद उस जीरे और पैसे को लपेटकर तिजोरी या जहां भी आप धन रखते हैं वहां रख दें। ऐसी मान्यता है कि इससे देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

अगर आपके आसपास नकारात्मक शक्ति मौजूद है या फिर ये आपका वहम है तब भी जीरे के कुछ दाने लेकर उसे अपने ऊपर से सात बार घुमाकर अग्नि में डाल दें। ऐसा करने से आसपास सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। गुरुवार के दिन जीरा खाकर शुभ कार्य के लिए घर से निकलना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से दिन अच्छा गुजरता है साथ ही जो काम आप करने जा रहे हैं उसमें सफलता मिलने के प्रबल आसार रहते हैं।

कई जगह जब बेटी ससुराल के लिए विदा होती है तो उसको खोंचा यानी पोटली में बांधकर कुछ जीरा के दाने दिए जाते हैं। क्योंकि जीरे को धन के बराबर माना जाता है। इसके पीछे मान्यता यह है कि बेटी के ससुराल में कभी हमेशा सुख समृद्धि बनी रहे।

जीरे में लौह तत्व, जिंक, मैगनीज, कैल्शियम, मैग्नीशियम और फॉस्फोरस भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो हमारे पाचन तंत्र को बेहतर बनाता है। वजन कम करने में भी जीरा कारगर साबित होता है। साथ ही इससे इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 समुद्र शास्त्र: ऐसी नाक वाले व्यक्ति को जीवन में कभी नहीं होती धन की कमी
2 चंद्र ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए गर्भवती महिलाओं को क्या करना चाहिए, जानिए
3 Vat Purnima Vrat 2020: आज रखा जायेगा वट पूर्णिमा व्रत, जानिए पूजा का सही मुहूर्त, विधि और संपूर्ण कथा
ये पढ़ा क्या?
X