ताज़ा खबर
 

Coronavirus के चलते Vaishno Devi यात्रा पर लगी रोक, जानिये- और कौन-कौन से मंदिर हुए बंद

Coronavirus News: हिंदुओं के प्रमुख तीर्थ स्थल माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi News) की यात्रा पर रोक लगा दी गई है। यहां तक कि काशी विश्वनाथ (Kashi Vishwanath) मंदिर से लेकर कई अन्य लोकप्रिय तीर्थस्थलों को भी इस वायरस के चलते बंद कर दिया गया है।

कोरोना वायरस के चलते ये मंदिर भी किये गये बंद।

Coronavirus Effects On India Temple: जहां कोरोना वायरस के चलते स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों और कई सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया। तो वहीं अब इस वायरस के चलते भारत के कई प्रसिद्ध मंदिरों को भी भक्तों के लिए बंद कर दिया गया है। हिंदुओं के प्रमुख तीर्थ स्थल माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi News) की यात्रा पर रोक लगा दी गई है। यहां तक कि काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर कई अन्य लोकप्रिय तीर्थस्थलों को भी इस वायरस के चलते बंद कर दिया गया है। देखिए कौन-कौन से मंदिर इस वायरस के चलते अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिये गये हैं…

माता वैष्णो की यात्रा पर लगी रोक: वैष्‍णो देवी मंदिर के श्राइन बोर्ड ने कोरोना वायरस के चलते जहां विदेश से आने वाले भारतीयों और विदेशी लोगों को 28 दिनों तक मंदिर में दर्शन नहीं करने देने की बात कही थी तो वहीं अब देश में रह रहे तीर्थयात्रियों के लिए भी मंदिर बंद कर दिया गया है।

काशी विश्‍वनाथ मंदिर में गर्भ गृह पर रोक: हिंदुओं की आस्था के प्रतिक विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग के गर्भ गृह में प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी गई है। माना जा रहा है कि 31 मार्च तक यहां सभी विदेशियों के आने पर रोक लगाने की तैयारी चल रही है।

सिद्धिविनायक मंदिर, मुंबई: इस मंदिर के कपाट भी कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये गये हैं।

साईं मंदिर, शिरडी: भारत का प्रसिद्ध साईं मंदिर जहां हर वक्त भक्तों का तांता लगा रहता है। यहां की ट्रस्ट ने भी मंदिर भक्तों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

महाकाल मंदिर, उज्जैन: उज्जैन मंदिर में होने वाली भस्म आरती को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ यहां उमड़ती है। कोरोना वायरस के चलते यहां सुबह होने वाली इस भस्म आरती के दर्शन पर भक्तों की रोक लगा दी गई है। साथ ही भक्तों को कम से कम एक मीटर की दूरी बनाने को कहा गया है।

मेंहदीपुर बालाजी, राजस्थान: मेंहदीपुर बालाजी मंदिर की ट्रस्‍ट ने मंदिर में भक्तों के दर्शन पर फिलहाल रोक लगा दी है।

दगडूशेठ हलवाई मंदिर, पुणे: पुणे के फेमस गणेशजी मंदिर को भी अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बेलूर मठ, कोलकाता: रामकृष्‍ण मठ के मुख्‍यालय में भी सभी प्रकार की सभाओं पर रोक लगा दी गई है। साथ ही यहां पर प्रसाद वितरण भी अब नहीं किया जा रहा है।

पीतांबरा मंदिर, दतिया: मध्‍य प्रदेश के दतिया में स्थित पीतांबरा देवी मंदिर को भी भक्‍तों के लिए बंद‍ कर दिया गया है। यहां 5 अप्रैल तक भक्‍तों के आने पर रोक है।

Next Stories
1 Papmochani Ekadashi: पापमोचिनी एकादशी व्रत की पूजा विधि, व्रत कथा, मुहूर्त, नियम सभी यहां
2 Navratri Song Bhojpuri 2020: अक्षरा सिंह का नवरात्रि स्पेशल गाना, रिलीज होते ही मिले ताबड़तोड़ व्यूज
3 Jaya Kishori: सफल होने के लिए Genius होना जरूरी नहीं, जरूरत है कड़ी मेहनत की
ये पढ़ा क्या?
X