ताज़ा खबर
 

Happy Friendship Day: दोस्तों को इन हर्ट टचिंग ग्रिटिंग से बताएं दिल की बात, हमेशा याद रहेगा इस बार का ‘फ्रेंडशिप डे’

Happy Friendship Day Images Quotes: फ्रेंडशिप डे पर हैप्पी फ्रेंडशिप डे वाले मेसेज, इमेज, वॉलपेपर और ग्रिटिंग्स काफी शेयर किए जाते हैं। वैसे तो फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है यानी छुट्टी के दिन सेलिब्रेट किया जाता है।

Happy Friendship Day 2017: ‘फ्रेंडशिप डे’ एक ऐसा दिन है जो दोस्ती के नाम है। (फेसबुक इमेज)

फ्रेंडशिप डे पर हैप्पी फ्रेंडशिप डे वाले मेसेज, इमेज, वॉलपेपर और ग्रिटिंग्स काफी शेयर किए जाते हैं। वैसे तो फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है यानी छुट्टी के दिन सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग अपने काम को लेकर इतने व्यस्त रहते हैं और इस दिन को अपने दोस्तों से मिलकर सेलिब्रेट नहीं कर पाते उन लोगों के लिए फ्रेंडशिप डे वाले मेसेज, इमेज, वॉलपेपर और ग्रिटिंग्स बेहद काम के होते हैं। इनके जरिए अपने दोस्तों को अपनी भावनाएं जाहिर करते हैं।

30 जुलाई 1958 को औपचारिक रूप से फ्रेंडशिप डे अंतरराष्ट्रीय दिवस घोषित किया गया था, इस बार दुनियाभर में 59वां फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। सालों से बदले दौर के साथ-साथ फ्रेंडशिप डे का भी स्वरूप बदला है। जहां इसकी शुरुआत ग्रिटिंग कार्ड से हुई थी वही ग्रिटिंग कार्ड्स अब अपडेट होकर सोशल नेटवर्किंग में आ चुके हैं। सोशल नेटवर्किंग की अलग-अलग वेबसाइट जैसे फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सएप, और अन्य विधाएं दोस्ती के संदेश को फैलाने का काम कर रही हैं।

इस ख़ुशी की भावना का आदान-प्रदान लोगों के बीच आपस में किया जाता है। यानि गूगल करने से कम से एक सवाल का जवाब तो मिला कि फ़्रेंडशिप डे कब मनाया जाता है? यानि हर अगस्त की पहली छुट्टी यानि रविवार को मौज-मस्ती और दोस्तों के साथ बिताना चाहिए। लेकिन काम की व्यस्तता और तमाम शहरों में बिखरे दोस्तों को आपस में जो़ड़ने के बाकी तरीके काम में लिए जा सकते हैं जैसे उनको फ़ोन किया जा सकता है, मेल किया जा सकता है, फ़ेसबुक पर हैप्पी फ़्रेंडसिप डे बोला जा सकता है या फिर करीब होने पर उनसे मिलकर इस दिन को यादगार बनाया जा सकता है।

दोस्तों के लिए हर्ट टचिंग ग्रिटिंग कुछ इस प्रकार हैं-

– दोस्ती में न कोई वार ना कोई दिन होता हैं
ये तो वो एहसास हैं जिसमे बस यार होता हैं!

friendship day, international friendship day

– घर वाले कहते है कि मैं बहोत मासूम हूँ,
पर उन्हें कौन समझाये कि “गंगाधर” ही “शक्तिमान” है…
– मेरी खामोसी को कमजोरी ना समझ ऐ काफिर ,,
गुमनाम समन्दर ही खौफ लाता है।

friendship day, international friendship day

friendship day facebook image

international friendship day, friendship day

वृषभ राशि वालों के लिए 6 अगस्त - 12 अगस्त का राशिफल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App