ताज़ा खबर
 

चार राशियों पर अच्छा और चार पर काफी बुरा होगा चंद्र ग्रहण का असर, जानिए- क्या करें उपाय

मेष, सिंह, वृश्चिक, मीन राशि वालों के लिए इस बार चंद्र ग्रहण शुभ रहेगा।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

सात अगस्त को खंडग्रास चंद्र ग्रहण होगा। चंद्र ग्रहण सात अगस्त को रात 10.53 बजे से लगेगा और रात 12.55 तक रहेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआत अफ्रीका के मध्य भाग से होगी और यह ऑस्ट्रेलिया के सुदूर भाग में खत्म होगा। चंद्र ग्रहण का मध्य 7 अगस्त रात 11.50 बजे होगा। ज्योतिषियों के मुताबिक इसका 12 राशियों पर असर पड़ेगा। आचार्य अभिजीत शर्मा ने चंद्र ग्रहण के असर के हिसाब से सारी राशियों को चार-चार के तीन हिस्सों में बांटा है। इनके मुताबिक चार राशियों पर चंद्र ग्रहण का असर सकारात्मक रहेगा और चार पर सामान्य असर देखने को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह चंद्र ग्रहण चार राशियों के लिए काफी बुरा रहेगा।

इस बार चंद्र ग्रहण सर्वण नक्षत्र और मकर राशि में होने जा रहा है। इसलिए इस नक्षत्र और राशि में जन्में व्यक्ति के लिए यह चंद्र ग्रहण अशुभ रहेगा। मेष, सिंह, वृश्चिक, मीन राशि वाले जातकों पर चंद्र ग्रहण का असर शुभ रहेगा। इन राशि वालों को यह चंद्र ग्रहण आर्थिक रूप से मजबूत करेगा। इसके अलावा इन्हें समाज और परिवार में लाभ देखने को मिलेगा। इन्हें स्वास्थ्य और आकस्मिक लाभ देखने को मिलेंगे। सुख-समद्धि के द्वार खुलेंगे और भाग्य का साथ मिलेगा।

वृषभ, कर्क, कन्या, धनु राशि वालों को सामान्य धन लाभ होगा। इन राशि के जातकों को आकस्मिक खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है। इसके अलावा व्यापारिक यात्रा सफल होगी और कोई पुरानी समस्या से छुटकारा भी मिल सकता है।

मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए चंद्र ग्रहण बिल्कुल भी सकारात्मक नहीं रहेगा। इन राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण अशुभ रहेगा। इसलिए इन राशि वाले लोगों को कई सावधानियां बरतनी होंगी।

नकारात्मक असर से बचने के उपाय- रात में जब चंद्र ग्रहण हो उस वक्त मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि वाले लोग घर से बाहर ना निकलें। ना ही इन राशि के लोग चंद्र ग्रहण का दर्शन करें। इसके साथ ही अगले दिन अपने वजन के दसवें हिस्से के बराबर कोई भी चीज गरीब व्यक्ति को दान करें। सात अगस्त को जिन कपड़ों को पहनकर आप सोए हैं, उन्हें भी गरीब आदमी को दान कर दें। इसके साथ रात में भगवान के नाम का स्मरण करें। गर्भवती महिलाएं भी चंद्र ग्रहण का दर्शन करने से बचें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App