ताज़ा खबर
 

Chandra Grahan 2020 Today Rashifal: आज लगने वाला है चंद्रग्रहण, जानिए आपकी राशि पर कैसा पड़ सकता है इसका प्रभाव

Chandra Grahan 2020 Today Rashifal:.. 30 नवंबर, सोमवार को चंद्रग्रहण लगने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में चंद्रग्रहण का बहुत अधिक महत्व बताया जाता है।

lunar eclipse, lunar eclipse 2020, lunar eclipse November 2020Lunar Eclipse 2020: कहते हैं कि चंद्रग्रहण का राशियों पर प्रभाव पड़ता है।

Chandra Grahan 2020:.. 30 नवंबर, सोमवार को चंद्रग्रहण लगने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में चंद्रग्रहण का बहुत अधिक महत्व बताया जाता है। कहते हैं कि चंद्रमा पर लगने वाले ग्रहण की वजह से सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं। बताया जा रहा है कि साल का अंतिम चंद्रग्रहण एक उपच्छाया चंद्रग्रहण है, इसलिए बहुत अधिक प्रभावित नहीं करेगा लेकिन जानकारों का मानना है कि सभी राशियों को इस ग्रहण की वजह से अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं।

मेष राशि – मेष राशि वालों को यह चंद्रग्रहण शुभ फल प्रदान कर सकता है। विद्वानों का मानना है कि आपको वाहन की प्राप्ति हो सकती हैं।

वृष राशि – चंद्रग्रहण आपकी राशि में लगने वाला है। बताया जा रहा है कि इसके फलस्वरूप आपको जिंदगी में सफलताएं हासिल हो सकती हैं।

मिथुन राशि – आपकी राशि वालों के लिए यह अच्छा समय है। माता की सेहत में सुधार आएगा। इसके अलावा ननिहाल के रिश्तों में मधुरता आ सकती है।

कर्क राशि – कर्क राशि वालों के लिए यह अच्छा समय नहीं बताया जा रहा है। धन हानि के योग बन सकते हैं। कोशिश करें कि माता को चांदी गिफ्ट करें।

सिंह राशि – आपकी राशि के जातकों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। मन में उथल-पुथल मच सकती है। रोजाना ध्यान लगाएं।

कन्या राशि – आपके लिए साल का अंतिम चंद्रग्रहण मिले-जुले फल देने वाला साबित हो सकता है। धन लाभ होने के योग बन सकते हैं। इस दौरान ननिहाल से रिश्ते ना बिगाड़ें।

तुला राशि – तुला राशि के जातक हर सोमवार या शुक्रवार को सफेद कपड़ा दान करें। इससे आपको इस ग्रहण के शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि वालों के लिए यह बहुत अच्छा समय नहीं रहेगा। विद्वानों का मानना है कि इस दौरान आपको झूठ बोलने से बचना चाहिए।

धनु राशि – आपकी राशि वाले लोगों को इस चंद्रग्रहण से मिले-जुले परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान झूठ बोलने से बचें।

मकर राशि – धन लाभ के योग बन सकते हैं। वाहन खरीदने के लिए यह समय बहुत अच्छा साबित हो सकता है। ससुराल पक्ष से कोई विचलित करने वाली खबर आ सकती है।

कुंभ राशि – चंद्रग्रहण आपको अत्यंत शुभ फल प्रदान कर सकता है। कोशिश करें कि इस दौरान किसी स्त्री को चांदी या सफेद वस्त्र उपहार स्वरूप दें।

मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा है।‌ किसी का मन ना दुखाएं। धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

Live Blog

Highlights

    Next Stories
    1 Horoscope Today, 30 November 2020: सिंह राशि के जातकों को जीत का जश्‍न खुशी से भर देगा , मकर राशि वालों को मिलेगी अच्छी ख़बर
    2 Chandra Grahan 2020: आज है साल 2020 का आखिरी चंद्रग्रहण, जानिए क्या है इसकी खासियत
    3 Lunar Eclipse 2020: ग्रहण के दौरान कौन-सी सावधानियां बरतने की है मान्यता, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र
    ये पढ़ा क्या?
    X