ताज़ा खबर
 

चंद्रग्रहण के बाद ये उपाय करने से धन प्राप्ति के योग बनने की है मान्यता, जानिए

Chandra Grahan Ke Upay: खासतौर पर धन प्राप्ति के लिए चंद्रग्रहण के ठीक बाद उपाय किए जाएं तो उनसे बहुत शीघ्र लाभ होने की मान्यता है। इसलिए यह कहते हैं कि चंद्रग्रहण के ठीक बाद धन आगमन के लिए ज्योतिष शास्त्र के उपायों को अपनाया जाना चाहिए।

chandra grahan, chandra grahan 2020, chandra grahan ke upayयह एक उपच्छाया चंद्रग्रहण है।

Chandra Grahan Jyotish Remedies: ज्योतिष शास्त्र में चंद्रग्रहण का बहुत अधिक महत्व बताया जाता है। हालांकि साल का अंतिम चंद्रग्रहण एक उपच्छाया चंद्रग्रहण है फिर भी इसे बहुत प्रभावशाली माना जा रहा है। बताया जाता है कि चंद्रग्रहण के दौरान किए गए उपाय भी बहुत अधिक प्रभावशाली हो जाते हैं।

खासतौर पर धन प्राप्ति के लिए चंद्रग्रहण के ठीक बाद उपाय किए जाएं तो उनसे बहुत शीघ्र लाभ होने की मान्यता है। इसलिए यह कहते हैं कि चंद्रग्रहण के ठीक बाद धन आगमन के लिए ज्योतिष शास्त्र के उपायों को अपनाया जाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इन उपायों से प्राप्त होने वाले धन से घर में बरकत आती है।

चंद्रग्रहण की अवधि समाप्त होने के बाद स्नान करें। इसके बाद माता महालक्ष्मी को लाल रंग का पुष्प अर्पित करते हुए उनसे प्रार्थना करें कि वह आपके घर-परिवार में आएं और बरकत के रूप में हमेशा के लिए आपके घर में वास करें। साथ ही यह भी कहें कि कभी भी देवी आपसे रुष्ट ना हों और इस घर में कभी अपना अलक्ष्मी रूप ना दिखाएं।

एक कमल के फूल पर कुमकुम लगाकर उसे बहते पानी में डालें। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करें कि इस फूल के साथ अपने घर-परिवार के सभी दुख, दर्द, संकट और दरिद्रता भी दूर हो जाए। साथ ही आपके घर में खुशियों का वास हो और किसी भी स्थिति में आपके परिवार के सदस्यों पर से देवी लक्ष्मी की कृपा दूर ना हो।

एक कटोरी आटा, एक कटोरी चावल, एक कटोरी काली उड़द की दाल और कुछ पैसे लेकर उसे अपने हाथ में लेकर ईश्वर का ध्यान करते हुए कहें कि हे प्रभु ये चंद्रग्रहण हमारे और हमारे परिवार के लिए शुभ फल प्रदान करने वाला साबित हो। साथ ही यह भी प्रार्थना करें कि आपको इस चंद्रग्रहण के अशुभ फल कभी ना सताएं।

अपने परिवार सहित भगवान श्रीहरि और माता तुलसी (Tulsi Puja) के नामों का जयकारा लगाते हुए उनके नामों और मंत्रों का श्रद्धासहित पाठ करें। बताया जाता है कि यह बहुत सरल और कारगर उपाय है। इस उपाय को करने से बहुत जल्द घर में धन आगमन के योग बन सकते हैं।

Next Stories
1 Kartik Purnima 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: कार्तिक पूर्णिमा पर इस विधि से तुलसी पूजा करने से धन प्राप्ति की है मान्यता, जानें विधि, मंत्र और शुभ मुहूर्त
2 Chandra Grahan 2020 Today Rashifal: आज लगने वाला है चंद्रग्रहण, जानिए आपकी राशि पर कैसा पड़ सकता है इसका प्रभाव
3 Horoscope Today, 30 November 2020: सिंह राशि के जातकों को जीत का जश्‍न खुशी से भर देगा , मकर राशि वालों को मिलेगी अच्छी ख़बर
ये पढ़ा क्या?
X