ताज़ा खबर
 

सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन किस्मत दे रही है धोखा तो ये सरल उपाय कर सकते हैं आपकी मदद

घर से दही और चीनी खाकर जाना लाभदायक माना जाता है और घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दायां पैर बाहर रखना शुभ होता है।

job, government job, tips for government job, how to get government job, how to crack government job paper, get government job in easy tips, easy tips, easy tips for government job, religious news in hindi, latest news about government job, jansattaहर मंगलवार हनुमान जी का व्रत करने से नौकरी के रास्ते में आ रही अड़चने खत्म होने लगती हैं।

एक ऐसी नौकरी की चाह तो हर कोई रखता है जिसमें उसे सफलता प्राप्त हो, ये सफलता हमेशा उसे आगे लेकर जाए। इसके लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता तो होती है साथ ही कुछ खेल किस्मत का भी होता है। माना जाता है कि कुछ लोग सरकारी नौकरी पाने की चाह रखते हैं। इसके लिए वो मेहनत करते हैं लेकिन ये मेहनत कई बार विफल हो जाती है। इसमें मेहनत पर हर बार शक करना गलत हो सकता है। कई बार आपके ग्रह-नक्षत्र आपके साथ नहीं होते हैं जिसके कारण नौकरी पाने में अड़चने आने लगती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि कुछ आसान उपाय अपनाने से आपके करियर के रास्ते में आ रही अड़चने समाप्त होने लगती हैं। माना जाता है कि सरकारी नौकरी तब मिलती है जब कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है।
– हर दिन सुबह पक्षियों को दाना खिलाने से नौकरी में आ रही अड़चने दूर होती हैं। माना जाता है कि पक्षियों को हर दिन सात प्रकार के अनाज के दाने खिलाने से नौकरी में आ रही अड़चने दूर हो सकती हैं।
– सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत के साथ किस्मत की भी आवश्यकता होती है, इसके लिए किसी माह के पहले सोमवार को सफेद कपड़े में काले चावल बांध कर माता काली को अर्पित करना लाभदायक माना जा सकता है।
– नौकरी के इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो एक नींबू में चारों दिशाओं की तरफ से लौंग लगा दें। इसके बाद हनुमान जी का ध्यान करें। इससे नौकरी में आ रही अड़चने दूर हो जाती हैं।

– हर मंगलवार के दिन हनुमान जी का पूजन करें और मंदिर जाकर उन्हें भोग लगाएं।
– इंटरव्यू में जाते समय गाय को गुड़ चना या आटे के पेड़े में गुड़ रखकर खिलाने से नौकरी मिलने की संभावनाएं प्रबल होती हैं। नौकरी पाने की चाह रखने वाला व्यक्ति ही अपने हाथों से गाय को आटे का पेड़ा खिलाएं।
– जिस दिन इंटरव्यू के लिए जा रहे हों तो अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला लें। इसके बाद भगवान के सामने प्रार्थना करना लाभदायक माना जाता है।
– घर से दही और चीनी खाकर जाना लाभदायक माना जाता है। घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दायां पैर घर के बाहर रखें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 घर में न हो गंगाजल तो इसका कर सकते हैं इस्तेमाल, करता है कई रोगों का नाश
2 कन्या राशि वालों के आ सकते हैं अच्छे दिन, शनि के अस्त होने के कारण मिल सकती है नौकरी में तरक्की
3 आज करें देवी ललिता की पूजा, घर में समृद्धि के साथ मिलेगी प्यार में सफलता
यह पढ़ा क्या?
X