ताज़ा खबर
 

कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वाले हो जाएं सतर्क, जल्द शुरू होगी शनि की ढैय्या और शनि साढ़े साती, जानिए डेट

मिथुन और तुला वालों पर शनि की ढैय्या (Shani Dhaiya) चल रही है वहीं धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती का प्रभाव है। यहां आप जानेंगे शनि कब बदल रहे हैं राशि और किन राशियों पर रहेगी शनि की नजर?

शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं। 24 जनवरी 2020 से शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं।

Shani Rashi Parivartan 2022: शनि जब भी अपनी राशि बदलते हैं तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। लेकिन मुख्य रूप से शनि 5 राशियों को प्रभावित करते हैं। किसी राशि पर शनि साढ़े साती तो किसी पर शनि ढैय्या चलती है। साल 2021 की बात करें तो इस साल शनि मकर राशि में विराजमान हैं। मिथुन और तुला वालों पर शनि की ढैय्या चल रही है वहीं धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती का प्रभाव है। यहां आप जानेंगे शनि कब बदल रहे हैं राशि और किन राशियों पर रहेगी शनि की नजर?

शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं। 24 जनवरी 2020 से शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। अब शनि का राशि परिवर्तन साल 29 अप्रैल 2022 में होगा। इस दौरान शनि मकर राशि छोड़ कुंभ में प्रवेश कर जायेंगे। शनि मकर और कुंभ राशि के स्वामी ग्रह भी हैं। 12 जुलाई 2022 में ही शनि अपनी वक्री चाल चलते हुए एक बार फिर से मकर राशि में प्रवेश कर जायेंगे और पुन: मार्गी 17 जनवरी 2023 में होंगे।

शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही कर्क और वृश्चिक राशियों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी वहीं मीन वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण शुरू होगा। मकर वालों पर इसका आखिरी चरण और कुंभ वालों पर इसका दूसरा चरण शुरू होगा। वहीं मिथुन और तुला जातकों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी। धनु वाले जातकों को शनि साढ़े साती से छुटकारा मिल जाएगा। यह भी पढ़ें- अपने काम में निपुण होते हैं धनु राशि और मूल नक्षत्र में जन्मे लोग, मुकेश अंबानी का भी यही है जन्म नक्षत्र

अगर आप पर शनि साढ़े साती या फिर शनि की ढैय्या चल रही है तो ज्योतिष अनुसार आपको शनि को मजबूत करने के उपाय करने चाहिए। आपको हर शनिवार शनि देव की विशेष अराधना करनी चाहिए। शनि के मंत्रों का जाप करना चाहिए। दान-पुण्य के काम करने चाहिए। विशेष तौर पर शनिवार के दिन काले तिल, सरसों के तेल, काली दाल, काले वस्त्रों का दान करना फलदायी माना जाता है। भगवान शिव और हनुमान जी की अराधना करनी चाहिए। यह भी पढ़ें- घमंडी और जिद्दी माने जाते हैं इन तारीखों में जन्मे लोग, लेकिन करियर में अच्छा मुकाम करते हैं हासिल

Next Stories
1 अपने काम में निपुण होते हैं धनु राशि और मूल नक्षत्र में जन्मे लोग, मुकेश अंबानी का भी यही है जन्म नक्षत्र
2 घमंडी और जिद्दी माने जाते हैं इन तारीखों में जन्मे लोग, लेकिन करियर में अच्छा मुकाम करते हैं हासिल
3 इन 4 राशि वालों की होती है अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी, आसानी से जीत लेते हैं किसी का भी दिल
ये पढ़ा क्या?
X