ताज़ा खबर
 

कर्क राशिफल जुलाई 2020: प्रेम संबंधों के लिए ये महीना रहेगा शुभ, नई नौकरी मिलने के हैं आसार

Kark Rashi July Rashifal 2020 (Cancer Monthly Horoscope July 2020): कर्क राशि के छात्रों के लिए, जुलाई का समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको परीक्षा में उचित परिणामों की प्राप्ति होगी।

horoscope, july rashifal 2020, july horoscope 2020, kark rashifal july 2020, cancer horoscope july 2020, kark july rashifal 2020,Monthly Horoscope 2020: आर्थिक जीवन में, जुलाई का महीना कर्क राशि के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।

Cancer Horoscope July 2020 (Kark Rashifal July 2020): करियर और व्यवसाय: करियर के मामले में जुलाई का महीना, आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस दौरान नौकरी पेशा जातकों का स्थानांतरण संभव है। वहीं कुछ लोग अपनी पुरानी नौकरी छोड़कर, नई नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं, जिससे आपके वेतन में वृद्धि होगी। आपको कार्यक्षेत्र से जुड़ी कुछ यात्राएं भी करने का अवसर मिलेगा। इससे आप अच्छा लाभ अर्जित कर सकेंगे। वहीं, विदेशी व्यापार से जुड़े जातकों के लिए, यह महीना जबरदस्त सफलता लेकर आ रहा है।

प्रेम एवं संबंधः प्रेम संबंधों के लिए, यह महीना बेहद शुभ रहेगा। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे आपके प्रेम जीवन में मधुरता आएगी और आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते भी दिखाई देंगे। इसके लिए आप अपने प्रेमी को अपने घरवालों से, मिलाने का निर्णय भी ले सकते हैं। वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपके लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपको जीवन साथी के माध्यम से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। जिससे आपके जीवन में खुशी और नयापन आएगा।

वित्तीय स्थितिः आर्थिक जीवन में, जुलाई का महीना कर्क राशि के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि इस दौरान आपके द्वादश भाव में कुछ ग्रहों की स्थिति, आपके ख़र्चों में वृद्धि करने का मुख्य कारण बनेगी। इसका सीधा प्रभाव आपके आर्थिक जीवन पर पड़ेगा, जिससे आपको कुछ चुनौतियों से दो-चार होना भी पड़ सकता है। हालांकि मंगल देव की उपस्थिति, आपको धन प्राप्ति के योग भी बनाएगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः कर्क राशि के छात्रों के लिए, जुलाई का समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको परीक्षा में उचित परिणामों की प्राप्ति होगी। साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे, छात्रों के लिए भी समय उत्तम रहेगा। क्योंकि उन्हें जिस भी विषय को समझने में दिक्कत आ रही थी, वह इस समय दूर होगी। आपके शिक्षक भी आपका सहयोग करते दिखाई देंगे। वहीं, विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों की प्रतीक्षा, इस समय समाप्त होने के योग बन रहे हैं।

स्वास्थ्य जीवन: स्वस्थ जीवन पर नजर डालें तो, इस माह आपके द्वादश भाव में सूर्य, राहु और बुध की युति। साथ ही छठे भाव में बृहस्पति और केतु की उपस्थिति भी, आपके स्वास्थ्य जीवन को प्रभावित करने वाली हैं। जिससे आपके मोटापे में वृद्धि होने की आशंका है। ऐसे में आपको जितना संभव हो वसायुक्त भोजन करने से परहेज करना चाहिए। साथ ही इस समय किसी भी धूल भरी जगहों पर जाने से भी बचें, अन्यथा नेत्र संबंधित विकार संभव है।

उपयोगी उपायः गुरु बृहस्पति को प्रबल बनाने के लिए, हर बृहस्पतिवार का व्रत करें। साथ ही बृहस्पतिवार के दिन पीले चावल बनाकर, मां सरस्वती को भोग लगाएँ और फिर उन्हें ब्राह्मणों को खिलाएं।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

अन्य राशियों का जुलाई माह का राशिफल यहां देखें:
मेष जुलाई राशिफल 2020
वृषभ जुलाई राशिफल 2020
मिथुन जुलाई राशिफल 2020
सिंह जुलाई राशिफल 2020
कन्या जुलाई राशिफल 2020
तुला जुलाई राशिफल 2020
वृश्चिक जुलाई राशिफल 2020
धनु जुलाई राशिफल 2020
मकर जुलाई राशिफल 2020
कुंभ जुलाई राशिफल 2020
मीन जुलाई राशिफल 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Devshayani Ekadashi 2020: आज है देवशयनी एकादशी, जानिए पूजा की विधि, शुभ मुहूर्त और व्रत कथा
2 मिथुन राशिफल जुलाई 2020: करियर के लिहाज से ये महीना रहेगा अच्छा, कार्यस्थल पर शत्रुओं से मिलेगी निजात
3 स्वास्थ्य राशिफल 30 जून 2020: मेष वाले आज स्वास्थ्य की तरफ देंगे विशेष ध्यान, जानिए बाकियों का हाल