ताज़ा खबर
 

हाथ मिलाकर आप जान सकते हैं किसी का भी चरित्र, ये है तरीका

हस्त विशेषज्ञ कहते हैं कि हाथ की हथेली की त्वचा और हाथ की रेखाओं को देखकर मानव स्वभाव के बारें पता लगाया जा सकता है।

hand, hands line, Brain line, Brain line Palm, secrets in Brain line, know your luck, love, business, intelligence, Brain line love, religion news, jansatta, luck line, हस्त विशेषज्ञ ,अगर किसी व्यक्ति की हथेली मांसल तथा साधारण कठोर है, वह व्यक्ति सिद्धांतवादी माना जाता है। (सांकेतिक फोटो)

हस्त रेखा विशेषज्ञों के अनुसार मणिबंध- रेखाओं से लेकर अंगुलियों तक के भाग को भाग्य हाथ कहते हैं। व्यक्तियों के हाथ को देखकर किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। आज हम आपके लिए लाएं हैं हस्त रेखा पर लिखी गई किताब किरो हस्तरेखा शास्त्र से खास जानकारी जिसमें बताया गया है कि किसी भी व्यक्ति के बारे में जानने के लिए हाथ की बनावट, हथेली, करपृष्ठ, नाखून, अंगुलियां, अंगूठा आदि की रेखाओं और चिन्हों का अध्ययन किया जाता है।

हस्त विशेषज्ञ कहते हैं कि हाथ की हथेली की त्वचा और हाथ की रेखाओं को देखकर मानव स्वभाव के बारें पता लगाया जा सकता है। किरो किताब के अनुसार कुशल और अनुभवी व्यक्ति मात्र हाथ के स्पर्श से ही किसी भी व्यक्ति के स्वभाव एंव चरित्र से परिचित हो जाते हैं। हाथ को स्पर्श करने से ही व्यक्ति के बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है। जैसे कि-
1.किताब के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली मांसल तथा साधारण कठोर है, वह व्यक्ति सिद्धांतवादी होता है।
2.अगर किसी व्यक्ति की हथेली छोटी, पतली, मांसहीन और मुलायम हो तो ऐसा व्यक्ति चरित्रहीन माना जाता है।
3.यदि हथेली का मध्य भाग चपटा और ऊंचा हो तो ऐसा व्यक्ति अहंकारी होता है।
4. किसी व्यक्ति की हथेली का मध्य भाग नीचा है तो ऐसा व्यक्ति स्वभाव से डरकोप एंव कायर होता है, लेकिन झूठ बोलना उसके स्वभाव में होता है।
5. जिस व्यक्ति की हथेली मांसल तथा कम कठोर होती है तो ऐसा व्यक्ति परिश्रमी तथा भावुक होता है।
6. जिस व्यक्ति की हथेली मांसल तथा साधारण कठोर है, वह व्यक्ति सिद्धांतवादी तथा ईमानदार होता है।

इन सबके अलावा हमारे हाथ में ओर भी कई रेखाएं होती है जिनसे हमारे भाग्य के बारे में पता चलता है। जैसे कि आयु रेखा को पितृ रेखा, प्रगूढ़ रेखा भी कहा जाता है। इस रेखा के बारे में हस्त रेखा विशेषज्ञ कहते हैं कि अगर जीवन रेखा सुंदर, पुष्ट और गोलाई लिए हो तो कहा जाता है कि ऐसे लोग स्वस्थ, दीर्घायु, ऐश्वर्ययुक्त होता है। वहीं अगर ये रेखा चलते हुए बीच में जाकर पतली और कमजोर हो जाए तो जीवन के भाग में सेहत खराब रहती है। इस रेखा के बारे में कहा जाता है कि जीवन रेखा पीली सी हो और चौड़ी हो तो जातक की सेहत अच्छी नहीं मानी जाती।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जीवन ऐसा मत बनाओ जैसे वाई-फाई की रेंज में हो डिवाइस और पासवर्ड पता न हो
2 रत्न धारण करने से पहले इस मंत्र के जाप के साथ कर लें ये काम तो मिलेगा लाभ
3 हथेली में इस जगह होती है मस्तिष्क रेखा, खोलती है प्यार, पेशा और दिमाग से जुड़े राज