ताज़ा खबर
 

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन इन उपायों को करने से आर्थिक संकट होते हैं दूर, ऐसी है मान्यता

Budhwar Astro Tips For Money: जीवन को सुखमय बनाने और धन-संपत्ति में बढ़ोतरी के लिए बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने की सलाह दी जाती है। जानिए क्या हैं ये उपाय...

ज्योतिष अनुसार अगर मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पा रहा है तो बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं।

Wednesday Remedies In Hindi: बुधवार का दिन भगवान गणेश की अराधना के लिए खास माना जाता है। श्री गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि इनकी पूजा से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और जीवन में सुख और समृद्धि आती है। जीवन को सुखमय बनाने और धन-संपत्ति में बढ़ोतरी के लिए बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने की सलाह दी जाती है। जानिए क्या हैं ये उपाय…

बुधवार के उपाय:
-बुधवार के दिन घर पर विधि विधान गणेश जी की पूजा करें। साथ ही अगर संभव हो तो गणेश मंदिर भी जाएं। मंदिर में जाकर गणेश जी की आरती करें और उन्हें फूल अर्पित करें। इसके बाद सच्चे मन से अपनी मुराद मांगे।
-ज्योतिष अनुसार अगर मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पा रहा है तो बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं।
-अगर बुधवार के दिन किसी जरूरी कार्य पर जा रहे हैं तो घर से सिंदूर का तिलक लगाकर निकलें। ऐसा करने से कार्यों में सफलता मिलने की मान्यता है।
-बुधवार के दिन भगवान गणेश के अलावा दुर्गा मां की पूजा करना भी फलदायी माना गया है। इनकी विधि विधान पूजा से आर्थिक संकट दूर होने की मान्यता है।
-बुधवार के दिन “ॐ ग्लौम गणपतयै नमः” मंत्र का जाप करने से लाभ प्राप्त होने की मान्यता है। इस दिन गणेश जी को मोदक का भोग भी जरूर लगाएं।

बुधवार के दिन क्या न करें?
-बुधवार के दिन उधार लेन-देन से बचें। इस दिन उधार लिया गया पैसा या दिया गया पैसा लाभकारी नहीं होता है। बुधवार के दिन लिया गया कर्ज आर्थिक हानि की तरफ ले जाता है।
-बुध ग्रह को वाणी और संवाद का कारक माना जाता है। इसलिए बुधवार के दिन कड़वे वचन का प्रयोग न करें। किसी से भी अपशब्द नहीं बोलना चाहिए। ऐसा करने से घर में धन-समृद्धि आएगी।
-सुहागिन महिलाओं को बुधवार के दिन काले वस्त्रों का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

-ज्योतिष विज्ञान के अनुसार बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की यात्रा करना शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए ऐसा करने से बचें।
-इस दिन आर्थिक निवेश नहीं करना चाहिए और न ही किसी से कोई सौदा करना चाहिए। इससे आने वाले समय में आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है।

Next Stories
1 दोस्ती या प्यार में अकसर धोखा खा जाते हैं इन 4 राशि वाले, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं?
2 वो कौन सी 7 चीजें हैं जो आपके रिलेशनशिप को करती हैं मजबूत, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी
3 Surya Grahan 2021 Date, Timings in India: सूर्य ग्रहण की हुई शुरुआत, जानिए किन जगहों पर दिखाई देगी ‘रिंग ऑफ फायर’
ये पढ़ा क्या?
X