scorecardresearch

ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह ने किया सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की पलट सकती है किस्मत

ज्योतिष शास्त्र मुताबिक बुध देव ने सिंह राशि में गोचर कर लिया है। बुध ग्रह का गोचर 3 राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है।

ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह ने किया सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की पलट सकती है किस्मत
बुध ग्रह का गोचर- (जनसत्ता)

Budh Gochar In Leo: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक हर एक निश्चित समय अवधि पर एक राशि से दूसरी राशि में राशि परिवर्तन करता है। यह राशि परिवर्तन किसी के लिए लकी रहता है तो किसी के लिए अनलकी। आपको बता दें कि बुद्धि  और व्यापार के दाता बुध ग्रह ने सिंह राशि में प्रवेश कर लिया हैं। इसलिए इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर देखने  को मिलेगा। वहीं 3 राशियां ऐसीं हैं जिनको यह गोचर लाभप्रद साबित हो सकता है। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सीं हैं…

कर्क राशि: बुध देव सिंह राशि के गोचर करते ही आप लोगों की जिंदगी में अहम बदलाव आ सकते हैं। क्योंकि बुध देव ने आपकी राशि से दूसरे स्थान में भ्रमण किया है। जिसे धन और वाणी का स्थान माना जाता है। इसलिए इस दौरान कई माध्यम से आप धन कमाने में सफल रहेंगे। साथ ही कारोबार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। जिससे आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही इस समय आप पार्टनरशिप का काम स्टार्ट कर सकते हैं। जिसमें अच्छा धनलाभ होने की उम्मीद है। वहीं जो लोग वाणी और मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्यरत हैं, जैसे- वकील, मार्केटिंग के वर्कर और शिक्षक, उनको ये समय लाभकारी रह सकता है। साथ ही बुध ग्रह आपके तीसरे स्थान के स्वामी हैं। जिसको भाई- बहन और साहस- पराक्रम का भाव माना जाता है। इसलिए इस दौरान आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि देखने को मिलेगी।

तुला राशि:  बुध ग्रह आपकी राशि से 11वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं। जिसे ज्योतिष में कुंडली का महत्वपूर्ण स्थान माना जाता है। साथ ही इसे इनकम और लाभ का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। साथ ही इस दौरान आपको बिजनेस और करियर में अच्छी सक्सेस मिल सकती है। वहीं इस दौरान जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता देखने को मिलेगी। साथ ही इस दौरान आय के साधनों में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान आपको मेहनत के साथ- साथ किस्मत का भी साथ मिलता दिख रहा है। जिससे आपको कई सेक्टर में फायदा होगा। अगर आपका व्यापार बुध ग्रह और शुक्र ग्रह से जुड़ा हुआ है तो आपको अच्छा लाभ हो सकता है। आप लोग एक ओपल या हीरा रत्न धारण कर सकते हैं, जो आपके लिए लकी स्टोन साबित हो सकता है।

वृश्चिक राशि: बुध ग्रह के गोचर से आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। क्योंकि बुध ग्रह ने आपकी राशि से दशम स्थान में गोचर किया है। जिसे बिजनेस और जॉब का भाव माना जाता है। इसलिए इस समय आपको नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही अगर आप जॉब में कार्यरत हैं तो आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। वहीं इस दौरान कारोबार में भी विस्तार के योग बने हुए हैं।

साथ ही व्यापार में नए संबंध बनने  से आपको नए ऑर्डर मिल सकते हैं। जिससे आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं इस समय आपकी कार्यशैली में भी निखार देखने को मिलेगा, जिससे आपकी कार्यस्थल पर वाहवाही हो सकती है। वहीं वरिष्ठजनों और सीनियर्स का आपको सहयोग मिलेगा।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट