ताज़ा खबर
 

Bhojpuri Gana: भोजपुरी के ये भक्ति गीत साल 2019 में खूब किये गये पसंद, मिले करोड़ों में व्यूज

साल 2019 में भोजपुरी के कई भक्ति गीत (Bhojpuri Bhakti Geet) काफी पॉपुलर हुए। जिनमें खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav Gana) और पवन सिंह (Pawan Singh Song) के गानों को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। यहां हम भोजपुरी के 5 ऐसे भक्ति गीत के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करोड़ों की संख्या में व्यूज मिले हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: December 12, 2019 5:32 PM
Bhojpuri Gane: भोजपुरी के फेमस भक्ति गीत देखिए यहां।

Bhojpuri Bhakti Songs: खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav), पवन सिंह (Pawan Singh), अक्षरा सिंह (Akshara Singh), अनु दुबे (Anu Dubey), निरहुआ (Nirahua) भोजपुरी के ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने फिल्मों से शानदार अदाकारी दिखाकर लोगों का दिल जीता। लेकिन जितनी इनकी फिल्मों का नाम हुआ उतना ही इनके गाने भी चर्चा में रहे। इन कलाकारों के कोई भी गीत सोशल मीडिया पर आते ही छा जाते हैं। लेकिन यहां हम बात करेंगे इनके भक्ति गीतों की जो किसी न किसी इवेंट पर रिलीज किये गये और कुछ ही पल में इन गानों को लाखों करोड़ों में व्यूज भी मिल गये। देखिए भोजपुरी के शानदार भक्ति गीत…

पवन सिंह और अक्षरा सिंह की जोड़ी भोजपुरी फिल्मों की हिट जोड़ी मानी जाती है। इन दोनों कलाकारों ने एक साथ कई फिल्मों और गानों में काम किया। इन दोनों का ‘ललकी चुनरिया ओढ़ के’ गाना जबरदस्त हिट साबित हुआ। नवरात्रि में आए इस गीत में दोनों ट्रेडिशनल अवतार में दिखाई दे रहे हैं। गाना पवन सिंह ने गाया है और लिरिक्स पवन पांडे के हैं।

अब बात खेसारी लाल यादव के भक्ति गाने की जिसे करोड़ों की संख्या में व्यूज मिले। खेसारी का ‘चुनरिया लेले अहिया’ गाना जबरदस्त हिट साबित हुआ। पिछले साल रिलीज हुए इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 74,534,702 बार देखा जा चुका है। गाने को लिखा टुनटुन यादव ने है और म्यूजिक आशीष वर्मा का है।

अक्षरा सिंह का ‘अपनी नज़र से गिराना नहीं’ भक्ति गीत भी काफी पॉपुलर हुआ। इस गीत में अक्षरा काफी भावुक होकर मां से गुहार लगा रही हैं। ये गाना अक्षरा ने खुद गाया है। गीत मनोज मतलबी का है। यूट्यूब पर इस गाने को 19,496,737 व्यूज मिल चुके हैं।

सावन के दिनों में आया भोजपुरी की सबसे हिट जोड़ी निरहुआ और आम्रपाली दुबे का ये भक्ति गीत भी लोगों ने काफी पसंद किया। तभी इसे यूट्यूब पर अब तक 56,254,691 बार देखा जा चुका है। इस गाने में निरहुआ शिव के भेष में तो आम्रपाली माता पार्वती के भेष में नजर आ रही हैं।

अनु दुबे का सुपर हिट देवी गीत ‘निमिया के दाढ़ी मैया’ भी लोगों ने काफी पसंद किया। इनके इस गीत को करोड़ों बार देखा जा चुका है। इस गीत के लिरिक्स आर आर पंकज के हैं म्यूजिक लवली शर्मा ने दिया है।

भोजपुरी इंडस्ट्री के ये कुछ गाने हैं जो 2019 में काफी पॉपुलर हुए। हालांकि इन गानों को किसी न किसी इवेंट पर रिलीज किया गया है। इनमें से कुछ गाने पिछले सालों के भी हैं लेकिन इन्हें सुनने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bigg Boss एक्स कंटेस्टेंट मंदाना करीमी का हॉट लुक वायरल, फारसी में समझाया प्यार का मतलब
2 'मैं शादी का फैसला लूंगा तो...', मलाइका से शादी का घरवालों के प्रेशर पर बोले Arjun Kapoor
3 चाणक्य नीति: इन बातों को कभी किसी से नहीं करना चाहिए शेयर, नहीं तो पड़ जायेंगे मुश्किल में
ये पढ़ा क्या?
X