ताज़ा खबर
 

इन कामों की वजह से भगवान भोलेनाथ को आता है गुस्सा, भूलकर भी ना करें ये गलत काम

शिव पुराण में शिवजी के बारें लिखा गया है कि कुछ पाप ऐसे हैं जिन्हें शिवजी कभी माफ नहीं करते।

Bhagwan shiv ji, bolenath, monday fast, work, work on monday, shiv ji, shiv ji pooja, shiv ji work, shiv ji angry, सोमवार, ज्योतिषियों, भोलनाथ, शिव पुराणभगवान शिवजी का सांकेतिक फोटो

सोमवार के दिन को भगवान शिवजी का दिन कहा जाता है। कई ज्योतिषियों के मुताबिक अगर कोई इस दिन भगवान शिव जी की सच्चे मन से पूजा करता है तो उसे जरुर फल मिलता है। भगवान शिव जी को भोलनाथ के नाम से भी जाना जाता है। भोलनाथ अपने भक्तों पर हमेशा खुश रहते हैं। शिवजी के गुस्से के बारें में कहा जाता है कि अगर शिवजी को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपनी तीसरी आंख खोल दी तो दुनिया का अंत हो जाएगा। शिव पुराण में शिवजी के बारें लिखा गया है कि कुछ पाप ऐसे हैं जिन्हें शिवजी कभी माफ नहीं करते।

शिव जी उन लोगों को कभी माफ नहीं करते जो सोच कर पाप करते हैं। कहा जाता है कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है भगवान सब जानते हैं। अगर आपसे अनजाने में और गलती से कोई पाप हो गया है तो शिवजी कुछ नहीं कहते लेकिन आपने सोच-समझकर कुछ पाप किया है तो फिर आप उनसे नहीं बच सकते।

शिव पुराण में कहा गया है कि अगर आप किसी दूसरे के पति या पत्नी पर बुरी नजर रखते हैं तो ये पाप की श्रेणी में रखा गया है। किसी धान की हुई वस्तु को वापस लेना, अपने गुरु की पत्नी के साथ संबंध बनाना। महापाप की क्षेणी में आते हैं। ऐसे अपराध करने वाले को भगवान शिव कभी माफ नहीं करते। गलत तरीकों से किसी दूसरे व्यक्ति की संपत्ति को हड़पना, इसमें मंदिर या कोई पुरान वस्तुएं भी हो सकती हैं तो भी इसे गलत माना जाता है।

किसी भी गर्भवती महिला को कटु वचन और उसका दिल दुखाना भी अपराध की क्षेणी में आता है। भगवान शिव की नजरों में ये एक अक्षम्य अपराध है। किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए कटु वचन बोलना आपको अक्षम्य पाप का भागीदार बनाता है। अगर आप अपने माता-पिता, अपने गुरुओं या फिर अपने पूर्वजों का अपमान करते हैं तो इसे अक्षम्य अपराध माना जाता है।

अगर दूसरे के धन पर गलत नजर रखते हैं तो भी भगवान शिव नाराज होते हैं। किसी का धन लेकर उसे वापस ना लौटाना भी पाप की श्रेणी में आता है। अगर आप किसी नादान और निरपराध व्यक्ति को कष्ट पहुंचाते हैं तो भी इसे गलत माना गया है। भगवान शिवजी ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करते हैं।

जो लोग अच्छे रास्तों को छोड़कर बुरे रास्तों पर चलते हैं उनके अपराध को अक्षम्य माना जाता है। अगर आप कोई भी काम धर्म के विपरीत करते हैं तो ये भी पाप की क्षेणी में आता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिंदगी में हासिल करना चाहते हैं कोई लक्ष्य, तो हनुमानजी से सीखें ये बातें
2 लंबे हाथों वाली महिलाएं होती हैं भाग्यशाली, जानिए बाकी अंगों का महत्व
3 जिन लोगों के हाथ में होती हैं ये रेखाएं उन्हें मिलती है कामयाबी, जाने क्या कहती है आपके हाथ की रेखा
ये पढ़ा क्या?
X