ताज़ा खबर
 

Eid Mubarak 2020 Songs: देखो चांद आया…पॉपुलर ईद मुबारक सॉन्ग यहां देखें

Eid Mubarak 2020 Songs: बकरीद पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी देते हैं। ईद-उल-अजहा को ही बकरीद के नाम से जाना जाता है।

eid, eid 2020, bakrid 2020, eid mubarak, eid mubarak status, eid ul adha, eid mubarak song, eid mubarak songs 2020,Eid Mubarak Songs: बकरीद पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी देते हैं।

Eid Mubarak 2020 Songs: ईद का त्योहार पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दिन लोग नए नए कपड़े पहनकर एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हैं। इस दिन मार्केट और मस्जिदों में अलग ही रौनक देखने को मिलती है। जहां लोग इस त्योहार को मिलकर धूमधाम के साथ मनाते हैं तो वहीं इस बार सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस पर्व को मनाना होगा। यहां हम बॉलीवुड के उन गानों की बात करेंगे जो ईद के त्योहार की रौनक बढ़ा देंगे।

Eid al-Adha 2020 Date, Wishes Images: ईद लेकर आती है ढेर सारी खुशियां…अपनों को बकरीद की दें मुबारकबाद, जानिए इसका इतिहास

बकरीद पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी देते हैं। ईद-उल-अजहा को बकरीद के नाम से जाना जाता है। इस बार कोरोना काल में बकरीद के त्योहार की रौनक फीकी रहेगी। इस्लामिक धार्मिक मान्यता के अनुसार, कहा जाता है अल्लाह ने हजरत इब्राहिम से सपने में आकर उनकी सबसे प्रिय चीज की कुर्बानी देने के कहा था। हजरत इब्राहिम ने बड़ी ही मन्नतों से हुए अपने बेटे की कुर्बानी देने का फैसला किया। हजरत अपने बेटे से ही सबसे ज्यादा प्यार करते थे। अल्लाह के आदेश को मानते हुए हजरत इब्राहिम ने जैसे ही अपने बेटे की कुर्बानी देनी चाही तो अल्लाह ने उसकी जगह एक बकरे की कुर्बानी दिलवा दी। कहते हैं तभी से बकरीद का त्योहार मनाया जाने लगा।

सांवरिया: देखो चांद आया

दिल्ली 6: अर्जियां

किक: जुम्मे की रात है

तुमको ना भूल पाएंगे: ईद मुबारक

तीस मार खां: वल्लाह रे वल्लाह

यमराज: ईद का जश्न

हीरो हिन्दुस्तानी: चांद नजर आया

बजरंगी भाईजान: आज की पार्टी

जोधा अकबर: ख्वाजा मेरे ख्वाजा

कैसे मनाई जाती है बकरीद? बकरीद पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी देते हैं। इस खास मौके पर लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को ईद की मुबारकबाद देते हैं। बकरीद के दिन कुर्बानी के गोश्त को तीन हिस्सों में बांटा जाता है। जिसका एक हिस्सा को खुद के लिए, दूसरा हिस्सा सगे-संबंधियों के लिए और तीसरे हिस्सा गरीब लोगों में बांटे जाने का चलन है। रमजान महीने के 70 दिन बाद बकरीद आती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आर्थिक मासिक राशिफल, अगस्त 2020: पैसों के मामलों में कैसा रहेगा आपके लिए ये महीना और क्या करें उपाय, जानिए
2 Horoscope Today, 01 August 2020: सिंह, धनु, मीन समेत इन राशि के लोगों पर किस्मत होगी मेहरबान, पढ़ें आज का राशिफल
3 Dream Interpretation: सपने में दिख जाएं ऐसी चीजें तो हो जाएं सावधान, ये धन हानि का है संकेत
ये पढ़ा क्या?
X