ताज़ा खबर
 

Bakra Eid Mubarak 2018 Wishes Images, Quotes: शानदार Photos, मैसेजे-SMS से दें ईद की मुबारकबाद

Eid ul Adha 2018, Bakrid Bakra Eid Mubarak 2018 Wishes Images, Quotes, Messages, Shayari, Status, SMS, Photos, Wallpaper: इस्‍लामिक मान्‍यता के मुताबिक, हजरत इब्राहिम खुदा के हुक्म पर खुदा की राह में अपने बेटे हजरत इस्माइल को कुर्बान करने जा रहे थे। अल्लाह ने हजरत इब्राहिम के इस नेक जज्बे को देखते हुए हजरत इस्माइल की जान बख्श दी थी।

Bakra Eid Mubarak 2018 Wishes Images, Quotes: आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को इन मैसेजिस और SMS के जरिए मुबारकबाद दे सकते हैं।

Eid ul Adha 2018, Bakrid Bakra Eid Mubarak 2018 Wishes Images, Quotes, Messages, Shayari, Status, SMS, Photos, Wallpaper: बकरीद का मौका है। देश में उत्सव का माहौल है। लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। कहीं गले मिलकर ईद मुबारक कह रहे हैं तो दूर रहने वाले सोशल मीडिया पर डिजिटल कार्ड देकर ईद मुबारक कर रहे हैं। लोग वॉट्सएप मैसेज और फेसबुक से भी बधाई दे रहे हैं। देशभर में त्योहार की रौनक छाई हुई है। ईद उल अजहा या ईद-उल जुहा को बकरीद के नाम से भी जाना जाता है।

बकरीद, इस दिन मुसलमानों के लिए कुर्बानी करना फर्ज होता है। कुर्बानी सिर्फ उन मुसलमानों पर ही फर्ज है जो आर्थिक रूप से मजबूत हैं। कुर्बानी के गोश्त(मीट) का बड़ा हिस्सा गरीबों और जरूरतमंद लोगों को तकसीम किया जाता है। इस्‍लामिक मान्‍यता के मुताबिक, हजरत इब्राहिम खुदा के हुक्म पर खुदा की राह में अपने बेटे हजरत इस्माइल को कुर्बान करने जा रहे थे।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Warm Silver)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Moto Z2 Play 64 GB Lunar Grey
    ₹ 14999 MRP ₹ 29499 -49%
    ₹2300 Cashback

अल्लाह ने हजरत इब्राहिम के इस नेक जज्बे को देखते हुए हजरत इस्माइल की जान बख्श दी थी और कुर्बानी के वक्त हजरत इस्माइल की जगह पर एक बकरा था। ईद उल अजहा या ईद-उल जुहा इसी की याद में मनाई जाती है। आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को इन मैसेजिस और SMS के जरिए मुबारकबाद दे सकते हैं।

ईद लेके आती है ढेर सारी खुशियां,
ईद मिटा देती है इंसानों में दूरियां
ईद है खुदा का एक नायाब तबर्रुख,
इसलिए कहते हैं सब को ईद मुबारक!

जिंदगी का हर पल खुशियों से कम न हो,
आप का हर दिन ईद से कम न हो

सोचा किसी अपने से बात करूं,
अपने किसी खास को याद करूं
किया जो फैसला ईद मुबारक कहने का,
दिल ने कहा क्यों न आपसे शुरुआत करूं!
ईद मुबारक!

अल्लाह की अता और ईनाम है ईद
हर एक को मुबारक हो ये प्यारी सी ईद!

खुदा आपको अता करे सेहत,
रहमत,
नेमत,
इज़्ज़त,
बरक़त,
दौलत,
शोहरत,
सलामति,
और खुशियां बेहिसाब,
ईद मुबारक!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App