ताज़ा खबर
 

स्वप्न शास्त्र अनुसार गंभीर रोग होने का संकेत देते हैं ये भयानक सपने

Bad Dream Meaning: सपने में पेड़ काटते हुए दिखना भविष्य में परिवार के किसी बड़े-बुजुर्ग या उनके स्वास्थ्य के खराब होने का संकेत है।

bad dream, health related dream, dream Interpretation, sapno ka matlab, sapne mein ladki dekhna,Dream Science: यदि सपने में नाखून या फिर बाल गिरते हुए दिखाई दें तो इसका मतलब आपकी सेहत कमजोर हो सकती है।

Health Related Dream: सपनों को भविष्य में होने वाली घटनाओं से जोड़कर देखा जाता है। इंसान नींद में तरह तरह की चीजें और दृश्य सपनों के जरिए देखता है। कुछ सपनों को देखने के बाद खुशी प्रतीत होती है तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर हम डर जाते हैं। सपने शुभ भी हो सकते हैं और अशुभ भी। यहां हम बात करेंगे उन सपनों के बारे में जिन्हें देखने के बाद इंसान के बीमार होने की संभावनाएं रहती हैं।

-सपने में किसी स्त्री को गाने गाते देखना या स्नान करने वाली स्‍त्री का आलिंगन करते हुए देखना भी शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा सपना भविष्य में किसी गंभीर बीमारी के होने का संकेत देता है। सपने में भयानक आकृति या भूत दिखाई देना भी अशुभ सपना है। सपने में किसी महिला को रोते हुए देखना अशुभ सपना माना जाता है। इस तरह का सपना देखने के बाद आप गंभीर रूप से बीमार भी पड़ सकते हैं।

-सपने में अगर दिखाई दे कि आप अपने शरीर पर तेल, घी, शहद, दही और दूध लगा रहे हैं तो इसका मतलब आपको आने वाले समय में कोई गंभीर रोग हो सकता है।

-अगर आप सपने में किसी महिला को काले कपड़े पहने देखें या कोई स्त्री किसी पुरुष से संबंध बनाते हुए सपने में दिखाई दे तो इसका मतलब आप जल्द ही बीमार पड़ सकते हैं। ऐसा सपना आने पर सतर्क हो जाएं। सपने में जटाधारी साधु देखना भी स्वास्थ्य के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

-सपने में पेड़ काटते हुए दिखना भविष्य में परिवार के किसी बड़े-बुजुर्ग या उनके स्वास्थ्य के खराब होने का संकेत है। यदि सपने में नाखून या फिर बाल गिरते हुए दिखाई दें तो इसका मतलब आपकी सेहत कमजोर हो सकती है।

-सपने में शव को देखना भी अशुभ संकेत है। इसका अर्थ है आप जल्द ही शारीरिक रूप से अस्वस्थ होने वाले हैं। यदि सपने में आपको अपना पेट खराब हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब आपको पेट से संबंधित बीमारी होने वाली है।

Next Stories
1 रुद्राक्ष पहनने से तनाव और हाई ब्लड प्रेशर कम होने के साथ मां लक्ष्मी की भी बनती है कृपा, ऐसी है मान्यता
2 Shani Sade Sati: तीन राशियों पर चल रही है शनि साढ़े साती, जानिए कब मिलेगी इससे मुक्ति
3 Horoscope Today, 20 March 2021: मेष, वृषभ, कर्क, कन्या समेत सभी राशियों का आज का राशिफल यहां देखें
आज का राशिफल
X