अगस्त राशिफल 2021: मेष, वृषभ और सिंह समेत इन राशियों के लिए अगस्त महीना शुभ, जानिए अपनी राशि का हाल

August Horoscope 2021 In Hindi: अगस्त में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा। जानिए ग्रहों की चाल अनुसार कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त का महीना।

August Horoscope 2021, August monthly Horoscope 2021, august rashifal 2021, अगस्त राशिफल 2021,
सिंह राशि: आपके लिए यह महीना काफी लकी साबित हो सकता है। करियर में अगर पूरी लगन के साथ काम करेंगे तो हर एक मोर्चे पर सफलता प्राप्त हो सकेगी।

August Monthly Horoscope 2021 In Hindi: अगस्त का महीना त्योहारों से भरा रहेगा। इस महीने में नाग पंचमी, हरियाली तीज, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, श्रावण पुत्रदा एकादशी, शिवरात्रि समेत कई बड़े व्रत और त्योहार पड़ने वाले हैं। अगस्त में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा। बुध 9 अगस्त से सिंह राशि में गोचर करने लगेंगे तो वहीं सूर्य 17 अगस्त को इस राशि में प्रवेश कर जायेंगे। शुक्र का गोचर कन्या राशि में 11 अगस्त को होगा तो 26 अगस्त को बुध इस राशि में आ जायेंगे। जानिए ग्रहों की चाल अनुसार कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त का महीना।

मेष राशि: अगस्त का महीना आपके लिए अनुकूल रहने के आसार हैं। इस महीने आपको जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। शैक्षणिक जीवन में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक रूप से ये महीना काफी उत्तम साबित होने वाला है। पारिवारिक जीवन में  आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच किसी न किसी बात को लेकर मनमुटाव होने की संभावना रहेगी। धैर्य से काम लेंगे तो हर कठिनाई को आसानी से पार कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे।

वृषभ राशि: आपके लिए ये महीना मिला-जुला रहने वाला है। कार्यस्थल पर आप दूसरों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। व्यापारियों को सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि बिजनेस पार्टनर से धोखा मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। पारिवारिक जीवन अनुकूल बना रहेगा। सेहत का विशेष ध्यान रखने की सलाह है। इस राशि के प्रेमियों के लिए ये महीना सुखद रहेगा। हालांकि विवाहित जातकों के जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहने की संभावना है। वित्तीय लेनदेन करते समय थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।

मिथुन राशि: करियर के लिहाज से ये महीना अच्छा रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपको प्रगति हासिल होगी। नौकरी और बिजनेस में किये गये प्रयास रंग लाएंगे।। पारिवारिक जीवन भी अनुकूल रहने की संभावना दिखाई दे रही है। समाज में आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। पैसों के लेन-देन को लेकर सावधान रहने का सुझाव है।

कर्क राशि: आपके पेशेवर जीवन के लिए ये महीना अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में किये गये प्रयासों में आपको सफलता हासिल होगी। आप अपने हर काम को जिम्मेदारी के साथ पूरा करेंगे। बच्चों का मन पढ़ाई से कुछ भटक सकता है। इस अवधि में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत पड़ेगी। कई स्रोतों से धन कमाने के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है। स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है।

सिंह राशि: आपके लिए यह महीना काफी लकी साबित हो सकता है। करियर में अगर पूरी लगन के साथ काम करेंगे तो हर एक मोर्चे पर सफलता प्राप्त हो सकेगी। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए समय काफी अच्छा साबित होगा। जो लोग प्रेम संबंध में हैं वो विवाह के बंधन में बंधने की सोच सकते हैं। शादीशुदा जातकों का जीवन भी सुखमय रहने वाला है। कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि: काम-काज की दृष्टि से ये महीना आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम और दाम्पत्य जीवन के लिहाज से भी ये महीना कुछ खास अच्छा नहीं दिखाई दे रहा है। इस महीने धन सावधानी से खर्च करें नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य के संबंध में भी ये महीना उतना अच्छा दिखाई नहीं दे रहा है।

तुला राशि: आपको इस महीने अपने कई कार्यों में सफलता हासिल हो सकती है। पेशेवर मोर्चे पर आपको प्रगति हासिल होगी। प्रेम और वैवाहिक जीवन अनुकूल रहने के आसार हैं। लेन-देन के समय सावधानी बरतनी होगी। सेहत के लिहाज से ये महीना शानदार रहेगा।

वृश्चिक राशि: इस महीने आप अपने हर काम को बड़े ही उत्साह के साथ करेंगे। घरेलू जीवन में आपके सुख शांति बनी रहेगी। प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक दृष्टि से महीना काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। नौकरी और बिजनेस में लाभ कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से महीना परेशानी भरा रह सकता है। (यह भी पढ़ें- अंक ज्योतिष की अगस्त महीने को लेकर भविष्यवाणी; इन जन्म तारीख वाले लोगों की आय में हो सकती है वृद्धि)

धनु राशि: अगस्त का महीना इस राशि के नौकरी करने वाले जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में मिले जुले परिणाम देखने को मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए भी ये महीना उत्तम साबित होने वाला है। महीने की शुरुआत में धन हानि होने के आसार रहेंगे। सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

मकर राशि: इस माह मकर वालों को कुछ क्षेत्रों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग नौकरी में हैं उनके समक्ष कई चुनौतियां आ सकती हैं। बिजनेस वालों के लिए समय अच्छा रहने की संभावना है। शिक्षा के क्षेत्र में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य भी उत्तम रहने की संभावना है।

कुम्भ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना मिला-जुला रहने के आसार हैं। करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। पढ़ाई के क्षेत्र में भाग्य आपका साथ दे सकता है। इस महीने आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है। खर्चों पर इस महीने नियंत्रण रखने की जरूरत पड़ेगी। (यह भी पढ़ें- अगस्त में इन 3 राशि वालों को अचानक धन लाभ होने के आसार, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल?)

मीन राशि: अगस्त का महीना आपके लिए सामान्य रहेगा। शैक्षिक मोर्चे पर आपको सफलता हाथ लग सकती है। ​​पारिवारिक जीवन कुछ मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए ये महीना उतना अच्छा नहीं रहेगा किसी न किसी बात पर लड़ाई झगड़ा होता रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर काफी सतर्क रहना होगा।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट