ताज़ा खबर
 

कुंडली में है राहु-केतु की दशा तो शनिवार के ये उपाय माने गए हैं कारगर, चमक सकती है किस्मत; जानिये क्या है मान्यता

Shanivaar Upay: शनिवार के दिन भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए इन उपायों को अपनाना चाहिए, इससे ना सिर्फ शनिदेव प्रसन्न हो जाएंगे, बल्कि घर में धन लक्ष्मी का भी वास होगा।

shani dev, shani sade sati, shani upayमकर, धनु और कुंभ राशि पर चल रही है शनि साढ़ेसाती

शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित है। न्याय और दंड के देवता शनि को प्रसन्न करने के लिए भक्त हर तरह के उपाय करते हैं। लेकिन शनिवार के दिन उनकी पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। शनिदेव को लेकर कहा जाता है कि उनकी दृष्टि जिस पर भी पड़ती है, उसका सर्वनाश हो जाता है। जिन राशियों के जातकों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या चल रही है, उन्हें तो विशेष रूप से इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा-पाठ करना चाहिए।

शनिदेव जिस पर भी प्रसन्न होते हैं, उनका घर धन-धान्य से भर देते हैं। वहीं क्रोधित होने पर राजा को भी रंक बना देते हैं। तो घर में सुख-शांति, समृद्धि और लक्ष्मी की कृपा के लिए शनिवार को ये उपाय करने चाहिए। इससे घर में शांति का वास तो होगा ही साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी आपके घर पर रहेगी।

शनिवार के दिन करें ये उपाय:

पीपल पर चढ़ाएं जल: शनिवार के दिन लोहे के बर्तन में जल, गुड़, तिल, घी और दूध मिलाकर पीपल पर चढ़ाना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है। ज्योतिषों के अनुसार ऐसा करने से घर में लक्ष्मी हमेशा के लिए रहने के लिए लक्ष्मी आ जाती है। साथ ही यह भी सलाह दी जाती है कि कम से कम 40 शनिवार इस उपाय को करना चाहिए।

राहु-केतू की दशा को इस उपाय से करें ठीक: जिस भी जातक की कुंडली में राहु-केतू की दशा खराब चल रही है। तो मान्यता है कि शनिवार के दिन एक छोटा काला पत्थर लें, तिल के तेल में डुबाकर 7 बार अपने ऊपर उतारें और इस पत्थर को दहकती आंच में डाल दें। वहीं, ठंडा हो जाने पर उसे घर से दूर, किसी कुएं में जला दें। ज्योतिषों के अनुसार ऐसा करने से राहु-केतू की दशा ठीक हो जाती है। साथ ही सारे ग्रह भी शांत हो जाते हैं।

इस उपाय से घर में आएगी समृद्धि: इसके लिए शनिवार के दिन घर के उत्तर-पश्चिम कोण में सुंदर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सोने-चांदी के सिक्के लाल कपड़े में बांधकर रख दें। फिर बर्तन को गेहूं या चावल से भर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन का कभी अभाव नहीं रहता।

 

Next Stories
1 आंखों में छुपे हैं कई रहस्य, जानिये आपके स्वभाव के बारे में क्या कहता है आंखों का रंग
2 तमाम मेहनत के बावजूद भी नहीं हो रही है तरक्की? वास्तु संबंधी इन बातों का रखें ध्यान
3 इन तीन राशियों पर चल रही है शनि की साढ़े साती, भूलकर भी न करें ऐसे काम, जानिये क्या है मान्यता
ये पढ़ा क्या?
X