ताज़ा खबर
 

ज्योतिष शास्त्र: चाय पीते समय ध्यान रखनी चाहिए ये पांच बातें

जो लोग ज्यादा दूध वाली चाय पीते हैं उनके सुख और ऐश्वर्य से भरा जीवन जीने की मान्यता है।

Author नई दिल्ली | January 7, 2019 7:01 PM
सांकेतिक तस्वीर।

चाय पीना हम सबकी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। चाय पीए बिना कई लोगों के दिन की शुरुआत ही नहीं होती। कुछ लोगों को दिन में चाय न मिले तो उनका दिन अधूरा सा मालूम पड़ता है। चाय पीना जरूरत और आदत दोनों हो चुकी है। ज्योतिष शास्त्र में भी चाय के बारे में काफी कुछ बताया गया है। ज्योतिष के मुताबिक चाय का संबंध शनि ग्रह से है। चलिए जानते हैं कि ऐसी वो कौन सी पांच बातें हैं जिनका हमें चाय पीते समय ध्यान रखना चाहिए।

1. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसे लोगों को चाय नहीं पीना चाहिए जिनकी कुंडली में शनि ग्रह की दशा कमजोर हो। बल्कि इन्हें चाय बनाकर दूसरों को पिलाना चाहिए। ऐसा करने से शनि का बुरा प्रभाव कम हो जाता है।

2. जिन लोगों की जन्म कुंडली में शनि की दशा मजबूत हो, ऐसे लोगों को चाय जरूर पीनी चाहिए। साथ ही इन्हें चाय का बिजनेस करने की सलाह भी दी गई है। इस बिजनेस से लाभ होने की मान्यता है।

3. जो लोग ज्यादा दूध वाली चाय पीते हैं उनके सुख और ऐश्वर्य से भरा जीवन जीने की मान्यता है। हालांकि ये लोग काफी मेहनती होते हैं और उच्च पद को हासिल करते हैं।

4. कुछ लोगों को अत्यधिक मसाले वाली चाय पसंद आती है। कहा जाता है कि इन लोगों को सफलता पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन ये एक दिन कामयाब जरूर होते हैं।

5. वहीं, कुछ लोगों को काली चाय पीना काफी पसंद आता है। माना जाता है कि ऐसे लोग बुद्धिजीवी होते हैं। साथ ही इनकी प्रतिष्ठा दूर-दूर तक फैलती है। और ये अपने जीवन में धन भी खूब कमाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मूलांक के हिसाब से जानिए 2019 में कौन सी गाड़ी खरीदना है शुभ
2 लाल रंग की चीजों का इस्तेमाल करते समय ध्यान रखें ये पांच बातें
3 राशि के हिसाब से जानिए क्या खाकर करनी चाहिए नए काम की शुरुआत