ताज़ा खबर
 

ज्योतिष शास्त्र: इन पांच कार्यों से पड़ता है शनि का बुरा प्रकोप!

कई लोगों को बात-बात पर अपशब्द कहने की आदत होती है। माना जाता है कि ऐसे लोगों का शनि उन्हें बुरा फल देता है।

Author नई दिल्ली | December 19, 2018 4:16 PM
सांकेतिक तस्वीर।

शनि ग्रह का संबंध शनिदेव से है। शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। कहते हैं कि शनिदेव हर के व्यक्ति को उसके अच्छे और बुरे कार्य का फल जरूर देते हैं। माना जाता है कि शनिदेव की नजरों से कोई नहीं बच पाता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह की खास महत्ता बताई गई है। ज्योतिष के मुताबिक जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर होता है उसे अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसे कार्य हैं जिनसे शनि की दशा खराब होने की बात कही गई है। हम आपको ऐसे ही पांच कार्य बता रहे हैं जिन्हें करने पर शनि का बुरा प्रकोप पड़ना तय माना जाता है।

1. कहा जाता है कि ताऊ या चाचा से झगड़ा करने पर शनि का बुरा प्रकोप व्यक्ति के ऊपर पड़ता है। कहते हैं कि इससे व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान मिलना बंद हो जाता है।

2. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो जानबूझकर मेहनत करने वालों को परेशान करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से कुंडली में शनि की दशा खराब होती है।

3. कई लोगों को बात-बात पर अपशब्द कहने की आदत होती है। माना जाता है कि ऐसे लोगों का शनि उन्हें बुरा फल देता है। कहते हैं कि इन लोगों को सफलता मिलने में बहुत देरी हो जाती है।

4. शराब पीने और मांस खाने से भी शनि का प्रकोप पड़ने की बात कही गई है। कहा जाता है कि जो लोग शराब पीकर और मांस खाकर घर में बवाल करते हैं उन पर शनि का बुरा प्रभाव पड़ता है।

5. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो किसी और का मकान और दुकान खाली नहीं करते। माना जाता है कि इससे भी शनिदेव का बुरा असर उनके ऊपर जरूर पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App