scorecardresearch

Astrology: विवाह करते ही इस अक्षर के नाम वालों की लग सकती है लॉटरी, देखें कहीं आप भी तो नहीं शामिल

कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनकी किस्मत उनकी शादी के बाद खुलती है ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में बताएंगे जिनकी तरक्की अक्सर शादी के बाद ही होने संभावना रहती है।

indian marriage, maharashtra, sangli, satara, karad
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर बहुत कुछ कहता है। हिंदू धर्म में तो कुंडली के अनुसार ही बच्चे का ‘नामकरण संस्कार’ किया जाता है। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो नाम के पहले अक्षर से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, करियर और शादी से जुड़ी बातों का पता लगाया जा सकता है।

आपने कई लोगों को कहते हुए सुना होगा कि कई लोगों की किस्मत शादी के बाद खुलती है। ज्योतिष के अनुसार माना जाता है कि पति पत्नी के ग्रह नक्षत्र एक दूसरे को प्रभावित करते हैं। यदि किसी व्यक्ति की किस्मत सोइ हुई है या उसकी जिंदगी में कुछ हो नहीं रहा है तो ऐसे कुछ लोगों की किस्मत विवाह के बाद अचानक से चमक भी सकती है। आज हम आपको बताएंगे ऐसे कौन से नाम हैं जिनके विवाहोपरांत तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं, आइए जानते हैं –

F अक्षर से शुरू होने वाले नाम: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग काफी मेहनती होते हैं लेकिन काफी मेहनत के बाद भी इन्हें सफलता नहीं मिलती है। ऐसा माना जाता है कि इस अक्षर से शुरू वाले नाम के लोगों का भाग्य हमेशा उनकी शादी के बाद ही खुलता है। ज्योतिष के मुताबिक विवाह के बाद ही इनके पार्टनर के आने से इनकी किस्मत खुलने के आसार होते हैं। इसलिए माना जाता है कि इनका पार्टनर इनके लिए भाग्यशाली माना जाता है।

H अक्षर से शुरू होने वाले नाम: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों का दिल काफी साफ होता है। इसलिए माना जाता है कि ऐसे नामों वाले लोग अपने व्यवहार से किसी का भी दिल जीत सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों का भाग्य उदय उनकी शादी के बाद होता है और विवाह के उपरांत तरक्की की सीढ़ियों पर चढ़ने लगते हैं। माना जाता है कि इन्हें काफी चाहने वाला पार्टनर मिलता है जो इनकी हर खुशियों का ध्यान रखता है।

M अक्षर से शुरू होने वाले नाम: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग भी काफी मेहनती होते हैं और शादी के बाद इनका जीवन एकदम बदल जाता है। इन्हें अपने जीवन में अच्छी खासी तरक्की मिलने के आसार रहते हैं। इस नाम के लोग अपने जीवन में मेहनत से कुछ भी हासिल करने में सक्षम होते हैं। इन्हें हर जगह सम्मान मिलता है और समाज में एक अलग पहचान बनाते हैं।

P अक्षर से शुरू होने वाले नाम: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों के मार्ग में किसी न किसी प्रकार से कोई न कोई बाधाएं आती रहती हैं। ऐसी में शादी के पश्चात इनका भाग्य साथ देता है और सभी बाधाओं को पार करते हुए यह जीवन में खूब नाम कमाते हैं। इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग अपने कार्यस्थल पर अलग पहचान बनाते हैं इसके साथ ही यह दिल के साफ और मेहनती माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें: मेष राशिफल 2022वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022कर्क राशिफल 2022सिंह राशिफल 2022कन्या राशिफल 2022तुला राशिफल 2022वृश्चिक राशिफल 2022धनु राशिफल 2022मकर राशिफल 2022कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट