ज्योतिष उपाय: पैसों की किल्लत दूर करने के लिए बताए जाते हैं ये उपाय

Astrological Upay For Money: कहा जाता है जो व्यक्ति सच्चे मन से मां लक्ष्मी की अराधना करता है उसे लाइफ में कभी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ती। जानिए ज्योतिष में धन प्राप्ति के लिए क्या उपाय बताये गये हैं।

jyotish upay, astro tips for money, astrological remedies for money, astrology, dhan prapti ke upay, धन प्राप्ति के उपाय, money making tips,
मान्यता अनुसार शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु भगवान का अभिषेक करने से माता लक्ष्मी जल्द प्रसन्न हो जाती हैं।

Jyotish Upay For Money: हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा रहे। जिसके लिए जरूरत होती है पैसों की और इन्हीं पैसों को कमाने के लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी धन की कमी बनी रहती है। ज्योतिष में इसी कमी को पूरा करने के लिए कई विशेष उपाय बताये जाते हैं। कहा जाता है जो व्यक्ति सच्चे मन से मां लक्ष्मी की अराधना करता है उसे लाइफ में कभी आर्थिक तंगी नहीं झेलनी पड़ती। जानिए ज्योतिष में धन प्राप्ति के लिए क्या उपाय बताये गये हैं।

धार्मिक मान्यताओं अनुसार मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। कहते हैं इनकी अराधना से लाइफ में कभी पैसों की कमी नहीं होती। मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए सुबह शाम मां लक्ष्मी की आरती करनी चाहिए। इससे आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी की पूजा के लिए सबसे विशेष माना गया है। मान्यता है इस दिन लक्ष्मी माता को लाल फूल चढ़ाने से धन-धान्य में वृद्धि होती है।

मां लक्ष्मी और विष्णु जी को शंख काफी प्रिय है। मान्यता अनुसार शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु भगवान का अभिषेक करने से माता लक्ष्मी जल्द प्रसन्न हो जाती हैं। आर्थिक तंगी से निपटने के लिए गुरुवार के दिन 5 किलो आटे में सवा किलो गुड़ मिलाकर रोटियां बनाएं और उन रोटियों को शाम के समय गाय को खिला दें। ये उपाय लगातार 3 गुरुवार करें। मान्यता है इससे दरिद्रता समाप्त हो जाती है।

धन में वृद्धि नहीं हो रही है तो इसके लिए एक पीला कपड़ा लें उसमें 5 कौड़ी, थोड़ा केसर, चांदी के सिक्के बांध लें। फिर इस गांठ को तिजोरी में या फिर जहां धन रखते हैं उस स्थान पर रख दें। मान्यता है ऐसा करने से पैसों संबंधी परेशानियां जल्द दूर हो जाती हैं। (यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2021: जल्द लगने वाला है सूर्य ग्रहण, जानिए किस राशि के लोगों पर इसका सबसे अधिक पड़ेगा प्रभाव)

पैसों की किल्लत लगातार बनी हुई है तो इसके लिए शुक्रवार के दिन एक नया ताला दुकान से खरीदें। इस ताले को न तो खुद खोलें और न ही दुकानदार से इसे खुलवाएं। ताले को शुक्रवार की रात अपने बिस्तर के पास रखें। फिर इसे शनिवार की सुबह मंदिर में रख आएं। मान्यता है जैसे ही इस ताले को कोई खोलेगा आपकी किस्मत का ताला भी खुल जाएगा। (यह भी पढ़ें- अपनी मेहनत और लगन से करियर में खूब अच्छा मुकाम हासिल करती हैं इस नाम की लड़कियां)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट