ताज़ा खबर
 

मोबाइल का ज्‍योत‍िषीय कनेक्‍शन: जान‍िए नया फोन या नंबर लेते समय किन बातों का रखें ध्‍यान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो, ऐसे लोगों के लिए गोल्डन, ऑरेंज या पीले रंग की मोबाइल यूज करने की सलाह दी गई है।

Author नई दिल्ली | August 23, 2018 3:22 PM
सांकेतिक तस्वीर।

ज्योतिष शास्त्र में नया मोबाइल या नंबर लेते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखने के लिए कहा गया है। क्या आपको मोबाइल के ज्योतिषीय कनेक्शन के बारे में पता है? यदि नहीं तो हम आपको इस बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने में 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ हो, ऐसे लोगों को लाल या गोल्डन कलर की मोबाइल प्रयोग करनी चाहिए। इन लोगों को अपने मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर पर उगता हुआ सूरज, मुस्कुराता हुआ चेहरा या फिर गणेश जी की तस्वीर लगाने के लिए कहा जाता है। कहा जाता है कि इन लोगों को मोबाइल नंबर लेते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि संख्या 1 कई बार आई हो।

इसके अलावा जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ हो, उन लोगों को सिल्वर कलर की मोबाइल इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। इन लोगों के लिए मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर पर पूर्णिमा का चंद्रमा, जलती हुई मोमबत्ती या लव बर्ड की तस्वीर लगाना शुभ माना गया है। कहते हैं कि इन लोगों को मोबाइल नंबर लेते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि संख्या 2 और 7 कई बार आई हो। मान्यता है कि इन बातों का पालन करने से समाज में ऐसे लोगों का मान-सम्मान बढ़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो, ऐसे लोगों के लिए गोल्डन, ऑरेंज या पीले रंग की मोबाइल यूज करने की सलाह दी गई है। कहा जाता है कि इन लोगों को अपनी मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर पर सूरजमुखी का फूल, जगता हुआ सूरज या फिर महात्मा बुद्ध की तस्वीर लगानी चाहिए। इन लोगों के लिए कहा जाता है कि इनके मोबाइल नंबर में संख्या 3 और 9 बार-बार आनी चाहिए। माना जाता है कि इससे इन लोंगो के जीवन में तरक्की होती है।

जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ हो, उनके लिए सफेद या सिल्वर कलर की मोबाइल शुभ मानी जाती है। कहते हैं कि इन लोगों को अपने मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर पर धार्मिक चिह्न जैसे कि स्वास्तिक, ऊँ या अपने किसी गुरु की तस्वीर लगानी चाहिए। इनके मोबाइल नंबर में संख्य 1 और 5 का बार-बार आना शुभ माना गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App