Astro Tips: मनचाही नौकरी पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए जाते हैं ये उपाय

Astrological Upay For Job: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे विशेष उपाय बताये जाते हैं जिसे आजमाकर आप मनचाही नौकरी हासिल कर सकते हैं।

astro tips, jyotish upay, astro upay for job, jyotish remedies for job,
मनचाही नौकरी चाहते हैं तो घर में हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर लगानी चाहिए।

Jyotish Upay For Job: आज के समय में हर कोई अपने मनमुताबिक नौकरी करना पसंद करता है। किसी को मनचाही नौकरी की तलाश रहती है तो किसी को प्रमोशन की। इसके लिए व्यक्ति कठिन परिश्रम भी करता है। लेकिन कई बार जब मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती तो व्यक्ति कई अन्य तरीके भी अपनाता है। जैसे कोई धार्मिक उपाय करता है तो कोई रत्न धारण करता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे विशेष उपाय बताये जाते हैं जिसे आजमाकर आप मनचाही नौकरी हासिल कर सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्र अनुसार अगर मनचाही नौकरी चाहते हैं तो भगवान शिव की अराधना करनी चाहिए। सोमवार के व्रत रखकर प्रत्येक सोमवार शिव मंदिर में कच्चा दूध, साबुत चावल अर्पित करने चाहिए और शिव जी से अपने मन की बात कह देनी चाहिए। कहते हैं ऐसा करने से शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। जिससे नौकरी संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

मनचाही नौकरी चाहते हैं तो घर में हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर लगानी चाहिए। इस तस्वीर को मंगलवार के दिन लगाएं और इसकी पूजा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें। किसी भी महीने के मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक रोजाना हनुमान जी के मंदिर जाए और उन्हें लाल गुलाब अर्पित करके भोग लगाएं।

हिंदी महीने की किसी भी चतुर्थी तिथि को गणेश जी की ऐसी तस्वीर घर पर लगाएं जिसमें उनकी सूंड दाईं तरफ मुड़ी हुई हो और इस प्रतिमा की सुबह शाम अराधना करें। गणेश जी को लौंग और सुपारी चढ़ाएं। फिर जब आपको नौकरी से संबंधित इंटरव्यू देना हो तो उस सुपारी और लौंग को साथ में लेकर जाएं। मान्यता है ऐसा करने से नौकरी में सफल होने की संभावना बढ़ जाएगी।

इंटरव्यू पर जाने से पहले ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का 108 बार जाप जरूर कर लेना चाहिए। मान्यता है कि इससे शुभ फल की प्राप्ति होती है। (यह भी पढ़ें- समुद्र शास्त्र से जानिए 28, 29 या 32 कितनी संख्या में दांत होना माना जाता है सबसे शुभ)

नौकरी में बाधाएं आ रही है तो शनि देव की अराधना करनी चाहिए। शनिवार के दिन शनि की पूजा करते हुए “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र का 108 बार जाप करें। मान्यता है ऐसा करने से नौकरी मिलने के योग बढ़ जाते हैं। (यह भी पढ़ें- वास्तु शास्त्र अनुसार घर में इन चीजों को रखने से धन हानि होने की रहती है संभावना)

अगर नौकरी से संबंधित काम बनाना चाहते हैं तो ज्योतिष अनुसार एक नींबू लें। उस पर चार लौंग गाड़ दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें। फिर नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। मान्यता है ऐसा करने से सभी काम बनने लगते हैं।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट