ताज़ा खबर
 

Astro Tips: जानिए किस दिन क्या कार्य करने से जीवन में आ सकती हैं परेशानियां

Astrological Remedies For Happiness: ऐसी मान्यता है कि गुरुवार के दिन बाल कटवाने से धन की कमी हो सकती है। वहीं शनिवार और मंगलवार को बाल कटवाने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आती हैं।

Astrological Remedies, astro tips, astro upay, jyotish upay, monday Remedies,ज्योतिष शास्त्र अनुसार वार अनुसार कुछ कार्यों की मनाही होती है जिससे जीवन में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

Astro Tips For Happiness: अकसर आपने अपने बड़े बुजुर्गों या माता-पिता को ये कहते सुना होगा कि इस दिन अमुक कार्य नहीं करना चाहिए। जैसे कुछ विशेष दिनों पर नाखून काटना, दाढ़ी बनवाना, सिर धोना संबंधी कार्य वर्जित होते हैं। ऐसा करने के पीछे हमारे ग्रह-नक्षत्र कारण हैं। ज्योतिष शास्त्र अनुसार वार अनुसार कुछ कार्यों की मनाही होती है जिससे जीवन में परेशानियों का सामना न करना पड़े। यहां जानिए किस दिन कौन सा कार्य न करने की सलाह दी जाती है…

सप्ताह के किस दिन न लगाएं तेल: गुरुवार और शुक्रवार के दिन बालों में तेल लगाना शुभ नहीं माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से गुरु और शुक्र ग्रह कमजोर होते हैं। इसके विपरीत सोमवार और बुधवार को तेल लगाने से सौभाग्य में वृद्धि होती है।

किस दिन न काटें नाखून: शनिवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए। मान्यता है कि इससे ग्रह-नक्षत्र कमजोर होते हैं। साथ ही इस दिन बाल भी नहीं काटने चाहिए। नाखून काटने या बाल बनवाने के लिए सोमवार का दिन श्रेष्ठ माना गया है।

इस दिन न करें पूरे घर की सफाई: गुरुवार के दिन पूरे घर की सफाई नहीं करनी चाहिए। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से समृद्धि का नाश होता है। घर की सफाई के लिए रविवार और शनिवार का दिन अच्छा माना जाता है।

किस दिन न कटवाएं बाल? शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि शनिवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए। ऐसी मान्यता है कि गुरुवार के दिन बाल कटवाने से धन की कमी हो सकती है। वहीं शनिवार और मंगलवार को बाल कटवाने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आती हैं। मंगलवार का दिन मंगल ग्रह का माना जाता है और ज्योतिष शास्त्र अनुसार शरीर में मंगल का नाता हमारे रक्त से रहता है और रक्त से ही बालों की उत्पत्ति होती है जिस कारण इस दिन बाल कटवाने से बचना चाहिए। वहीं त्वचा का संबंध शनि से माने जाने के कारण शनिवार के दिन बाल कटवाने से शनि का प्रकोप झेलना पड़ सकता है।

महिलाएं किस दिन नहीं धोएं बाल: महिलाओं को सोमवार, बुधवार और गुरुवार को बाल धोने से बचना चाहिए। मान्यता है कि सोमवार को बाल धोने से बेटी पर भार पड़ता है, बुधवार को धोने से भाई पर संकट आता है। गुरुवार को बाल धोने से आर्थिक परेशानी उठानी पड़ती है।

Next Stories
1 Astro Tips For Sarkari Naukri: कुंडली में इस ग्रह को मजबूत करने से सरकारी नौकरी मिलने के रहते हैं चांस
2 Shani Sade Sati Or Dhaiya 2022: जानिए अगले साल किन राशियों पर शुरू होगी शनि साढ़े साती और ढैय्या
3 Horoscope Today, 23 March 2021: मकर व वृश्चिक राशि के जातकों को आर्थिक रूप से होगा लाभ, वृष राशि वालों खान-पान का रखें खयाल
ये पढ़ा क्या?
X