ताज़ा खबर
 

मुख्य रेखाएं काट दूसरी रेखाएं बना रही है क्रॉस, जानें क्या कहना चाहती हैं हस्त रेखाएं

जिन लोगों के हाथ में जीवन रेखा लंबी होती है वो बहुत साहसी और मजबूत इच्छाशक्ति वाले माने जाते हैं।

ह्रदय रेखा यदि बीच की उंगली से शुरु हो रही हो तो वो लोग स्वार्थी हो सकते हैं।

ज्योतिष के मुताबिक हाथ में मौजूद हर रेखा का अपना एक अलग मतलब होता है वो जीवन की हर शक्ति के प्रवाह की परिचायक होती हैं। यही रेखाएं आपके गुणों को उजागर करती हैं। रेखाओं के दोषी होने पर व्यक्ति के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। स्पष्ट और सीधी रेखाएं व्यक्ति के सफल होने का प्रमाण होती हैं। हर रेखा का अपना अर्थ होता है, हर रेखा घटना को स्पष्ट करती है। मुख्य तौर पर हाथ में तीन रेखाएं होती हैं जो हमारे जीवन का परिचय देती हैं। यदि ये रेखाएं एक-दूसरे को काट रही होती हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक विशेष योग माना जाता है।

जीवन रेखा व्यक्ति के जीवन और उसकी आयु का परिचायक होती है। यदि कोई रेखा जीवन को बीच से काटती है तो इसका अर्थ माना जाता है कि उसे जीवन में स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जीवन रेखा लंबी हो तो माना जाता है उस व्यक्ति की आयु भी लंबी होगी। जीवन रेखा पतली, लंबी और गहरी हो तो अच्छी मानी जाती हैं। जिन लोगों के हाथ में जीवन रेखा लंबी होती है वो बहुत साहसी और मजबूत इच्छाशक्ति वाले माने जाते हैं। जिन लोगों के हाथ में रेखाएं चौड़ी होती हैं वो किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं।

किसी व्यक्ति के हाथ में मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा एक ही छोर से मिलते हुए आगे बढ़ती है तो इन दोनों के बीच का अंतर कम हो जाता है। ऐसे लोगों के लिए माना जाता है कि वो खुले विचारों के होते हैं। इसी के साथ माना जाता है की ह्रदय रेखा यदि बीच की उंगली से शुरु हो रही हो तो वो लोग स्वार्थी हो सकते हैं। माना जाता है कि यदि किसी के हाथ में दो ह्रदय रेखाएं हैं तो वो व्यक्ति भगवान का सच्चा भक्त होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App