ताज़ा खबर
 

सरकारी नौकरी पाने की है चाहत, जानें कैसे हस्त रेखा बताती है किस्मत के योग

ज्योतिष विद्या के अनुसार गुरु पर्वत हाथ में बीच वाली उंगली के नीचे माना जाता है।

जिन लोगों का सूर्य मजबूत होता उन्हें अवश्य ही सरकारी नौकरी मिलती है।

एक ऐसी नौकरी की चाह तो हर कोई रखता है जिसमें उसे सफलता प्राप्त हो, ये सफलता हमेशा उसे आगे लेकर जाए। इसके लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता तो होती है साथ ही कुछ खेल किस्मत का भी होता है। माना जाता है कि कुछ लोग सरकारी नौकरी पाने की चाह रखते हैं। इसके लिए वो मेहनत करते हैं लेकिन ये मेहनत कई बार विफल हो जाती है। माना जाता है कि हाथों की रेखाएं देखकर पता लगाया जा सकता है कि उस व्यक्ति की किस्मत में सरकारी नौकरी पाना लिखा है या नहीं लिखा है। यहां हम बताने जा रहे हैं कि हाथ की कौन-सी रेखाएं सरकारी नौकरी का योग बताती हैं।

हाथ में गुरु पर्वत से आने वाली रेखा ही सरकारी नौकरी के होने की परिचायक होती हैं। ज्योतिष विद्या के अनुसार गुरु पर्वत हाथ में बीच वाली उंगली के नीचे माना जाता है। जिन लोगों की हथेली में गुरु पर्वत से सूर्य रेखा आ रही हो तो ये सरकारी नौकरी में उच्च पद दिलाने का संकेत प्रस्तुत करती है। माना जाता है कि गुरु पर्वत के उभरे होने के कारण सरकारी धन लाभ या सरकारी नौकरी मिल पाने के योग बनते हैं। गुरु पर्वत के उभार के साथ एक या इससे आने वाली सीधी रेखाओं का होना भी सरकारी नौकरी मिलने की तरफ इशारा करता है।

जिन लोगों के हाथों में सूर्य पर्वत उभरा होता है और उसी के साथ सूर्य पर्वत से कोई रेखा बिना किसी रुकावट के आती हो तो माना जाता है कि व्यक्ति की कुंडली में सूर्य बहुत मजबूत है और सरकारी नौकरी के योग बहुत अधिक हैं। सूर्य को सरकार का कारक माना जाता है जिससे धन लाभ के योग बनते हैं।

Next Stories
1 मीन राशि वालों के मन में होती है बदले की भावना, जानिए किस राशि का गुस्सा होता है सबसे तेज
2 बिल्ली का हर बार रास्ता काटना नहीं होता अशुभ, जानें किन कारणों से माना जाता है अपशगुनी
3 इन मंत्रों के उच्चारण से मिलती है विद्या, जानें देवी सरस्वती के जन्म की कहानी
ये पढ़ा क्या?
X