Astro And Horoscope News: Neck Tell About Human Personality And Behavior - ऐसी गर्दन वाले होते हैं चापलूस और निराश, जानें गर्दन कैसे बताती है व्यक्ति का स्वभाव - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ऐसी गर्दन वाले होते हैं चापलूस और निराश, जानें गर्दन कैसे बताती है व्यक्ति का स्वभाव

माना जाता है कि जिन लोगों की गर्दन में नसें उभर कर दिखती हैं उन लोगों के जीवन में बार-बार पैसों की समस्या से जूझना पड़ सकता है।

गर्दन देख कर बताया जा सकता है कि व्यक्ति भविष्य में किस की परेशानियों से गुजर सकता है।

व्यक्ति के स्वभाव को लेकर हर कोई सतर्क रहना चाहता है। इसका कारण बदलता समय और लोभ हो सकता है। हमारे जीवन में कोई ही ऐसा व्यक्ति हो जिसपर हम विश्वास कर सकते हैं। किसी के स्वभाव को जानने के लिए हमें उसके साथ समय बिताना पड़ता है लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि किसी व्यक्ति से पहली ही मुलाकात में उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। उनका मानना है कि चेहरे के हाव भाव पर सबकी नजर जाती है जिससे व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता लगता है, लेकिन कुछ लोग ही ऐसा मानते हैं कि गर्दन देखकर भी लोगों के स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। माना जाता है कि व्यक्ति कितना धनवान होगा या कितनी उसे जीवन में परेशानियां देखनी होंगी वो इसी पता लगाया जा सकता है।

समुद्रशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि व्यक्ति की गर्दन लंबी होती है उस व्यक्ति में कामुखता अधिक होती है। इसके साथ ही वो महंगी चीजों का शौक रखते हैं। उन्हें विलासता से भरा जीवन जीना होता है। इसके साथ ये लोग अधिक बात करने वाले, अस्थिर, निराश और चापलूस होते हैं। छोटी गर्दन वाले लोगों के लिए ये सौभाग्य की निशानी होती है कि उन्हें हमेशा भाग्य का साथ मिलता रहता है। समुद्रशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जिन लोगों की गर्दन टेढ़ी होती है उन लोगों से हमेशा आपको सावधान रहने की जरुरत होती है। माना जाता है कि इन लोगों में बातों को इधर-उधर करने की आदत होती है।

माना जाता है कि जिन लोगों की गर्दन में नसें उभर कर दिखती हैं उन लोगों के जीवन में बार-बार पैसों की समस्या से जूझना पड़ सकता है। इसके बाद जिन लोगों की गर्दन गोल और मजबूत होती है वो लोग बहुत धनवान माने जाते हैं। समुद्रशास्त्र में शरीर के हिस्सों से व्यक्ति के स्वभाव को कैसे पहचाना जाए उसके बारे में कई मान्यताएं मानी गई है। माना जाता है जिन लोगों की गर्दन सीधी होती है वो बहुत स्वाभिमानी होते हैं। इसके साथ उन्हें समय की कीमत का अंदाजा हमेशा रहता है। ऐसे लोगों पर विश्वास करना आसान होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App