ताज़ा खबर
 

बिजनेस या नौकरी कौन दिलाएगा तरक्की, जानिए क्या कहती हैं हस्त रेखाएं

कुंडली में शनि खराब हो तो भूल से भी बिजनेस में कदम नहीं रखना चाहिए, इन लोगों के लिए बिजनेस बिल्कुल लाभकारी नहीं होता है।

कुंडली में बिजनेस करना नहीं लिखा होता है तो इसके कारण आपका सारा धन भी डूब सकता है।

आज के प्रतिस्पर्धा के दौर में हम कई बार परेशान रहते हैं कि हमें नौकरी करनी चाहिए या किसी तरह का बिजनेस करना चाहिए। आज हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा है जिसके कारण कई बार नौकरी मिल जाने के बाद भी उसमें तरक्की नहीं होती है। इसके कारण जीवन में परेशानी आने लगती हैं। इन्हीं परेशानियों से निपटने के लिए बिजनेस शुरु करते हैं और उसमें तरक्की होने लगती है तो ये आपके कलात्मक सोच के साथ-साथ किस्मत का खेल भी होता है। लेकिन नौकरी से बिजनेस और बिजनेस से नौकरी के इस बदलाव के चक्कर में अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा इन्हीं में बेकार कर देते हैं जिसका बाद में प्रायश्चित करना पड़ता है। कई बार कुंडली में बिजनेस करना नहीं लिखा होता है तो इसके कारण आपका सारा धन भी डूब सकता है। अब हमें कैसे पता चले कि हमारी कुंडली में नौकरी करना शुभ होगा या बिजनेस से लाभ होगा। हमारे हाथ भविष्य के बारे में बहुत स्पष्ट जानकारी देते हैं। हाथ की रेखाएं बताती हैं कि आपको बिजनेस करना चाहिए या नौकरी करने से तरक्की मिलेगी।

कुंडली में शनि खराब हो तो भूल से भी बिजनेस में कदम नहीं रखना चाहिए। उन लोगों के लिए ये बिल्कुल भी लाभ देने वाला नहीं होता है। इन लोगों को नौकरी करनी चाहिए, इससे सिर्फ तरक्की ही नहीं मिलती बल्कि एक अच्छे पद पर पहुंचकर प्रख्याति भी मिलती है। अगर आपके हाथ में जीवन रेखा बड़ा गोल बना रही है तो आपके लिए बिजनेस करना बहुत ही लाभकारी होता है। इस तरह के लोगों को नौकरी करने की कोई जरुरत नहीं होती है। अगर वो नौकरी कर भी लें तो उन्हें तरक्की नहीं मिलेगी। हाथ की रेखाएं बताती हैं कि रिंग फिंगर के नीचे से अगर रेखा निकलती है तो आपको नौकरी के साथ किए हुए किसी काम में अच्छे लाभ की प्राप्ति होती है। अतिरिक्त बिजनेस से धन की प्राप्ति होती है। कई लोग नौकरी के साथ बिजनेस करने लगते हैं तो उसमें भी तरक्की होती है अगर आपके हाथ के बीच में से रेखा जाती है।

किसी रेखा के ऊपर से ग्रीडिल गुजरता है तो अवश्य ही आप अपनी खुद की इंडस्ट्री लगाएंगे। इन रेखाओं को समझने के बाद अगर अपना प्रोफेशन चुना जाए तो इससे समय भी खराब नहीं होता है साथ ही उर्जा का भी कम प्रयोग होता है। अगर सूर्य रेखा आपकी भाग्य रेखा में मिल जाती है तो आपके बिजनेस में अपार तरक्की आती है। जिन लोगों के हाथों की उंगलियों में चक्र अधिक हैं उन्हें नौकरी से ही धन और मान मिलता है और जिन लोगों की उंगलियों में शंख अधिक हैं उन्हें बिजनेस में तरक्की मिलती है। जीवन रेखा, भाग्य रेखा और उसमें से निकलती सूर्य रेखा निकलती है और यही सूर्य रेखा के दो होने वाला व्यक्ति बिजनेस और नौकरी दोनों में ही तरक्की पाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App