ताज़ा खबर
 

कांवड़ियों को नोएडा प्रशासन ने दी राहत, कांवड़ ले जा रहे वाहनों को ‘हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ नीति से मिली छूट

सावन के मौके पर नोएडा प्रशासन द्वारा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ‘हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ नीति से कांवड़ियों और भक्तों को छूट दिया गया है। प्रशासन ने पर्व के महत्व को देखते हुए यह फैसला लिया है।

Author नोएडा | July 26, 2019 5:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

सावन के इस पावन अवसर पर वाहनों से कांवड़ लेकर जा रहे कांवड़ियों को नोएडा प्रशासन द्वारा एक भेट दिया गया है। इस भेट के तहत नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ‘हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ नीति से कांवड़ियों और भक्तों को छूट रहेगी। बता दें कि प्रशासन द्वारा बिना हेल्मेट के पेट्रोल नहीं दिए जाने की एक मोहिम चल रही है, जिसे सावन को देखते हुए और कांवड़ियां ले जाते हुए वाहन चालकों को इस मोहिम से दूर रखा गया है। अधिकारियों ने गुरुवार (25 जुलाई) को यह जानकारी दी है।

नीति के उल्लंघन पर लगा दस हजार रुपए का जुर्मानाः प्रशासन द्वारा यह छूट की घोषणा ऐसे समय में की गई जब जिला प्रशासन हेल्मेट के बिना पेट्रोल देने पर पेट्रोल पंपों पर कड़ा नियम लागू कर रखा है। नियम के अनुसार बिना हेल्मेट वाले वाहन को पेट्रोल देना एक अपराध है। इसके तहत दोषी पाए गए पेट्रोल पंपों पर कार्रवाई होगी। इसमें प्रशासन द्वारा भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है। बता दें कि प्रशासन ने बुधवार (24 जुलाई) को बिना हेल्मेट पेट्रोल देकर नीति का उल्लंघन करने पर ग्रेटर नोएडा के एक पेट्रोल पंप पर दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

National Hindi News 26 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

बिना हेल्मेट वाले कांवड़िओं को भी मिलेगा पेट्रोलः इस भेट पर जिला आपूर्ति अधिकारी आर एन सिंह ने बयान देते हुए कहा, ‘जिला मजिस्ट्रेट बी एन सिंह के निर्देश पर, यह फैसला किया गया है कि ‘हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ नीति भक्तों और कांवड़ियों पर लागू नहीं होगी। जिले के सभी पेट्रोल पंपों से कहा गया है कि अगर कांवड़िये हेल्मेट के बिना भी हैं तो उन्हें पेट्रोल-डीजल दे दिया जाए।’ बता दें कि सावन का महीना एक महीने का होता है। यही कारण है कि कांवड़ पर जा रहे कांवड़िओं को पूरे एक महीने तक इस नीति का लाभ मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Horoscope Today, July 26, 2019: जानें आज किन राशि वालों को अपने करियर में मिलेगी सफलता
2 कांवड़ यात्रा 2019: कैसे शुरू हुई कांवड़ यात्रा? जानें इससे जुड़ी पौराणिक कथाएं
3 यदि एक ही कर्म से समस्त संसार को वश में करना चाहते हैं तो जानिए ये चाणक्य नीति