ताज़ा खबर
 

मेष राशिफल जुलाई 2020: करियर के लिहाज से ये महीना रहेगा उत्तम, प्रेम संबंधों में चुनौतियों का करना पड़ेगा सामना

Mesh July Rashifal 2020 (Monthly Horoscope July 2020): मेष राशि के छात्रों के लिए, ये महीना सामान्य रहेगा। क्योंकि आपको अपनी मेहनत के अनुसार ही, परिणामों की प्राप्ति होगी।

mesh rashifal july 2020, aries horoscope july 2020, monthly horoscope july 2020, july horoscope 2020,Monthly Horoscope 2020: मेष राशि के आर्थिक जीवन के लिए, जुलाई का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है।

Aries Monthly Horoscope July 2020 (Mesh Masik Rashifal July 2020): जुलाई के माह में मेष राशि के दशम भाव में बैठे शनि देव, आपको करियर में बेहतर परिणाम देने का कार्य करेंगे। आप कार्यक्षेत्र पर अधिक मेहनत करेंगे। कार्य से संबंधित, कुछ यात्राएं करने का भी अवसर मिलेगा। हालांकि इस दौरान आपको थकान और तनाव की अनुभूति होगी। वहीं, व्यापारी जातकों के लिए भी, समय उत्तम रहने वाला है।

प्रेम एवं संबंधः प्रेम संबंधों में इस माह, आपको कुछ चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है। हालांकि महीने के पूर्वार्ध में तो आपको परेशानी होगी, परंतु महीने का उत्तरार्थ आपके लिए काफी बेहतर रहेगा। इस दौरान आपका कोई क़रीबी दोस्त आप से, अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। वहीं, यदि आप शादीशुदा हो तो आपका दांपत्य जीवन सामान्य ही रहने वाला है। हालांकि सप्तम भाव पर मंगल और शनि की दृष्टि, आपके दांपत्य जीवन को प्रभावित करेगी। जिससे आपको असंतुष्ट व अशांति मिलेगी। परन्तु धीरे-धीरे समय के साथ, इन परिस्थितियाँ को भी आप हल करने में सफल होंगे।

वित्तीय स्थितिः मेष राशि के आर्थिक जीवन के लिए, जुलाई का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। आपकी आय इच्छा के अनुसार थोड़ी कम रहेगी, क्योंकि इस समय आपके ख़र्चों में वृद्धि दिखाई देगी। हालांकि आपकी मेहनत से आप अपनी आमदनी में, बढ़ोतरी के कोई अवसर भी प्राप्त करने में सफल रहेंगे। साथ ही माता पिता के स्वास्थ्य पर भी, आपको अपना धन ख़र्च करना पड़ सकता है।

शिक्षा एवं ज्ञानः मेष राशि के छात्रों के लिए, ये महीना सामान्य रहेगा। क्योंकि आपको अपनी मेहनत के अनुसार ही, परिणामों की प्राप्ति होगी। इस समय पंचम भाव के स्वामी सूर्य, राहु के कारण पीड़ित होंगे, जिससे कुछ छात्रों को पढ़ाई में शॉर्टकट या नकल का सहारा लेना पड़ेगा। ऐसे में आशंका है कि आप खुद को किसी बड़ी परेशानी में फंसा देंगे। इसलिए आपको इन कार्यों को करने से बचने की सलाह दी जाती है। वहीं, विदेश के पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों के लिए, यह समय उत्तम रहेगा।

स्वास्थ्य जीवन: स्वास्थ्य जीवन के लिए, महीने की शुरुआत में आपकी राशि के स्वामी बारहवें भाव में विराजमान होते हुए, आपकी सेहत में गिरावट करने का कार्य करेंगे। जिसके चलते आपको नेत्र संबंधी और अनिद्रा की समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है। साथ ही मंगल और शनि की दृष्टि भी, इस समय आपको छोटी-मोटी कोई चोट लगने के योग दर्शा रही है।

उपयोगी उपायः नियमित रूप से रोज़ाना 108 बार, मंगल ग्रह के बीच मंत्र का जप करें। साथ ही भगवान शिव की पूजा-अर्चना करना भी, इस माह आपके लिए उत्तम रहेगा।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

अन्य राशियों का जुलाई माह का राशिफल यहां देखें:
वृषभ जुलाई राशिफल 2020
मिथुन जुलाई राशिफल 2020
कर्क जुलाई राशिफल 2020
सिंह जुलाई राशिफल 2020
कन्या जुलाई राशिफल 2020
तुला जुलाई राशिफल 2020
वृश्चिक जुलाई राशिफल 2020
धनु जुलाई राशिफल 2020
मकर जुलाई राशिफल 2020
कुंभ जुलाई राशिफल 2020
मीन जुलाई राशिफल 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मूंगा रत्न पहनने से कारोबार या नौकरी में तरक्की मिलने की है मान्यता, जानिए किसे करता है ये सूट
2 Sawan Somvar 2020: इस बार सावन के महीने में पड़ेंगे 5 सोमवार, जानिए सावन सोमवार व्रत का क्या है महत्व
3 July Festivals 2020: जुलाई महीने में देवशयनी एकादशी, सावन सोमवार, तीज और चंद्र ग्रहण समेत पड़ेंगे कई प्रमुख व्रत-त्योहार
यह पढ़ा क्या?
X