ताज़ा खबर
 

अक्षय तृतिया पर शुभ होती है इन सात में से क‍िसी एक चीज की खरीददारी

ज्योतिषियों के मुताबिक अक्षय तृतीया के योग में सोने से बनी ज्वैलरी को खरीदना शुभ माना जाता है।

तस्वीर का इस्तेमाल सांकेतिक तौर पर किया गया है।

ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का अपना अलग महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 29 अप्रैल को शनिवार है और इस दिन से अक्षय तृतीया का योग शुरु हो रहा है। ज्योतिष कहते हैं कि अगर इस दिन इन सात चीजों में से कोई भी चीज खरीदते हैं तो इसे शुभ माना जाता है और ये भविष्य में शुभ फल देती है। आज हम आपके लिए लाएं हैं खास चीजे जिनको खरीदने से आपको काफी फायदा होगा। ज्योतिषियों के मुताबिक अक्षय तृतीया के योग में सोने से बनी ज्वैलरी को खरीदना शुभ माना जाता है। इसके खरीदने से शुभ समाचार मिलते हैं।

सिल्वर से बनी चीज भी होती है शुभ- ज्योतिषियों के अनुसार इस दिन चांदी से बनी आभूषण खरीदने से घर में बरकत आती है। चांदी को घर खुशी देने वाली धातु बताया गया है। कहा जाता है कि इससे घर में शांति आती है।

खरीदें ये रत्न-29 अप्रैल को अक्षय तृतीया योग शुरु हो रहा है। इस दिन हीरा, पुखराज, नीलमस मोदी आदि जैसे रत्न खरीदना भी काफी शुभ माना जाता है। हालांकि ज्योतिषियों का कहना है कि रत्नों के राशियों के अनुसारी ही पहनना चाहिए। साथ ही ये भी ध्यान रहे कि कौनसा रत्न कितने समय तक पहनना है।

शुभ है वाहन खरीदना-शनिवार के अक्षय तृतीया योग शुरु हो रहा है। इस दिन महिने में कर्क राशि वालों के लिए बड़ा वाहन खरीदने का योग तो बन ही रहा है वहीं दूसकरे लोगों के लिए इस दिन दो व चार पहिया वाहन खरीदना भी काफी शुभ माना जाता है। इस दिन आप टीवी, एलसीडी, वाशिंग मशीन आदि सामान खरीदना शुभ माना जाता है।

इस दिन ज्योतिष की सलाह पर अक्षय तृतीया के शुभ योग पर प्लॉट, फ्लैट या मकान भी खरीद सकते हैं। अक्षय तृतीया योग के दिन शेयर मार्कट में निवेश करना चाहते हैं तो ये दिन आपके लिए काफी अच्छा माना जाता है। आप इस दिन शेयर बाजार में पैसा लगा सकते हैं आपके लिए पैसा लगा शुभ हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App