scorecardresearch

2023 तक मंगल की राशि में विराजमान रहेंगे राहु ग्रह, इन 3 राशि वालों को धनलाभ के साथ तरक्की के भी प्रबल योग

ज्योतिष शास्त्र अनुसार राहु ग्रह ने मंगल की स्वराशि मेष में प्रवेश कर लिया है। राहु ग्रह के इस गोचर से 3 राशि वालों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।

rahu transit 2022, rahu gochar 2022
राहु ग्रह ने किया मेष राशि में प्रवेश- (जनसत्ता)

Rahu Planet Transit 2022:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि पर राशि परिवर्तन करता है। इस राशि परिवर्तन का असर मानव जीवन पर सीधे पड़ता है और यह राशि परिवर्तन किसी व्यक्ति के लिए लकी रहता है तो किसी के लिए अनलकी।आपको बता दें कि मायावी ग्रह राहु ने 12 अप्रैल को मंगल के स्वामित्व वाली राशि मेष में प्रवेश कर लिया है।

वैदिक ज्योतिष में राहु ग्रह को शेयर, यात्राएं, विदेश यात्रा, महामारी, राजनीति आदि का कारक कहा गया हैं और राहु देव के राशि परिवर्तन से इन क्षेत्रों पर विशेष असर पड़ता है। इसलिए राहु देव के गोचर का असर वैसे तो सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको यह गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन सीं हैं।

मिथुन राशि: आपकी राशि से राहु ग्रह ने 11वें स्थान में प्रवेश किया है। जिसे आय और लाभ का भाव कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। साथ ही इनकम के नए स्त्रोत बन सकते हैं। अगर आपका कारोबार विदेश से जुड़ा हुआ है तो अच्छा धनलाभ हो सकता है। वहीं इस दौरान करियर और व्यापार में सफलता के योग हैं। मिथुन राशि पर  बुध ग्रह का आधिपत्य है और वैदिक ज्योतिष में बुध को व्यापार का दाता कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको बिजनेस में आशातीत सफलता मिल सकती है। वहीं अगर आप शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं। धनलाभ के प्रबल संकेत दिख रहे हैं। वहीं राजनीति में भी इस दौरान आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। हालांकि यहां पर देखने वाली बात यह भी होगी कि राहु ग्रह आपकी कुंडली में किस भाव और किस स्थिति में विराजमान हैं।

कर्क राशि: आपकी गोचर कुंडली में राहु देव ने दशम भाव में गोचर किया है। जिसे कर्मक्षेत्र और जॉब का भाव कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही जो लोग नौकरी में पहले से कार्यरत हैं उनका प्रमोशन या अप्रेजल भी हो सकता है। व्यापार में आशातीत सफलता मिल सकती है। अगर आप नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं तो वो भी शुरू कर सकते हैं। शेयर बाजार में भी आपको धनलाभ के योग हैं। वहीं इस दौरान आपको वाहन और प्रापर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है। मतलब आ घर या वाहन लेने का मन बना सकते हैं। कर्क राशि पर चंद्रमा ग्रह का आधिपत्य है। इसलिए यह देखना होगा कि कुंडली में चंद्रमा किस राशि में आपको विद्यमान हैं। साथ ही चंद्र और राहु ग्रह में आपस में कैसा संबंध है।

मीन राशि: आपकी गोचर कुंडली से राहु ग्रह ने दूसरे भाव में भ्रमण किया है। जिसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे। साथ ही आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है। वहीं करियर और व्यापार में इस समय आपको आशातीत सफलता मिल सकती है। साथ ही इस समय आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी और गुप्त शत्रुओं का नाश होगा। अगर आप राजनीति में प्रयासरत हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। अगर आप शेयर और लॉटरी में निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। लाभ के संकेत हैं। मीन राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं। इसलिए जिन लोगों का व्यापार गुरु ग्रह से जुड़ा हुआ है उनको इस दौरान अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही यहां यह भी देखना होगा कि आपकी कुंडली में गुरु ग्रह और राहु देव में आपस में कैसा संबंध है। मतलब आपस में उनके कैसे संबंध हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट