ताज़ा खबर
 

वास्तु शास्त्र के अनुसार जानिए, दुकान न चलने पर करने चाहिए कौन-कौन से उपाय

दुकान अच्छी चले इसके लिए वास्तु शास्त्र में सुकर दांत के प्रयोग के बारे में बताया गया है। वास्तु के मुताबिक एक सुकर दंत लेकर उसे दुकान पर इस प्रकार लगा दें कि उस पर सभी की नजर पड़े।

संकेतिक तस्वीर।

दुकानदारी करने वाले कई लोगों के साथ कभी-कभी ऐसा होता है कि उनकी चलती दुकान अचानक ठप पड़ जाती है। चलती दुकान का अचानक ठप हो जाना स्वाभाविक नहीं होता है। ऐसा किसी की नजर लग जाने के कारण या किसी तांत्रिक के मंत्रों के प्रभाव के कारण होता है। साथ ही कई बार लोग जलन के कारण आसपास के दुकानदार ही कुछ जादू-टोना कर देते हैं। हालांकि ऐसा किसी ग्रंथ में नहीं लिखा है लेकिन लोगों के बीच में ऐसी मान्यता है। दुकान अच्छी चले इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। आगे वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं इसे।

दुकान पर किसी की नजर न लगे या किसी के मंत्रों का प्रभाव ने पड़े इसके लिए एक मोर पंख का झाड़ू बनाकर ‘ॐ हीं हीं क्लीं’ मंत्र को पढ़ें। इसके बाद मोर पंख की झाड़ू के दुकान के हर सामान को साफ करें। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस उपाय को करने से दुकान पर किसी की बुरी नजर का प्रभाव नहीं पड़ता है। साथ ही किसी के मंत्रों का भी प्रभाव नहीं पड़ता है।
बंद दुकान अच्छे से चलाने के लिए नींबू और हरी मिर्च का भी प्रयोग कर सकते हैं। वास्तु के अनुसार इस उपाय को करने के लिए शनिवार के दिन एक नींबू और सात हरी मिर्च को अपनी दुकान के सामने वाले भाग पर लटका दें।

अगर कोई दुकान तंत्रिकों के जादू-टोना से प्रभावित है तो ऐसे में इसे खोलने के लिए नाग दमन के पौधे का भी प्रयोग कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस पौधे की जड़ को दुकान बाहर लटका देना चाहिए। ऐसा करने से बंद पड़ी दुकान फिर से अच्छी स्थिति में आ जाती है।

दुकान पर किसी की बुरी नजर न लगे इसके लिए घोड़े की नाल का भी प्रयोग कर सकते हैं। वास्तु के मुताबिक इस उपाय को करने के लिए एक काले घोड़े की नाल लेकर उसे दुकान के मुख्य द्वार पर ठोक दें।

दुकान अच्छी चले इसके लिए वास्तु शास्त्र में सुकर दांत के प्रयोग के बारे में बताया गया है। वास्तु के मुताबिक एक सुकर दंत लेकर उसे दुकान पर इस प्रकार लगा दें कि उस पर सभी की नजर पड़े।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यहां मां काली ने दिया था रामकृष्ण परमहंस को दर्शन, जानिए पौराणिक कथा
2 सद्गुरु के अनुसार जानिए पछतावे से बचने के लिए जीवन में कैसे लें सही निर्णय
3 Yogini Ekadashi 2019 Date And Timing: जानिए कब है ‘योगिनी एकदशी’ और क्या बताए हैं इस व्रत के लाभ
ये पढ़ा क्या?
X