Vastu Tips: घर में लगाएं ये 5 तरह की तस्वीरें, वास्तु अनुसार कभी नहीं होती धन-दौलत की कमी

Vastu Tips: अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो घर में बहते हुए पानी की तस्वीर लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है।

Vastu Tips, Vastu Shastra, Vastu
घर में पानी की तस्वीर लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है

Vastu Shastra: अपने घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी सभी चीजों में ऊर्जा होती है, जो किसी-ना-किसी तरह से आपको प्रभावित करती है। वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को लेकर भी कई उपाय बताए गए हैं। अगर आप भी आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो वास्तु अनुसार अपने घर में ये 5 तस्वीरें लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है। इन तस्वीरों को लगाने से घर में बरकत आती है और आपकी धन-दौलत में वृद्धि होती है।

भगवान की प्रतिमा: वास्तु अनुसार अगर आपका हर वक्त बेवजह खर्चा होता रहता है तो इस समस्या से छुटाकारा पाने के लिए भगवान की प्रतिमा को घर में लगाना चाहिए। मान्यता है कि घर में भगवान क प्रतिमा लगाने से धन की कभी कमी नहीं होती।

तैरती हुई मछली: घर में फिश एक्वेरियम रखना काफी शुभ माना जाता है। अगर आप एक्वेरियम नहीं रखना चाहते तो घर में तैरती मछलियों की तस्वीर लगा सकते हैं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। आप इस तस्वीर को मुख्य द्वार की बाई ओर लगा सकते हैं।

उगते हुए सूरज: वास्तु के अनुसार घर में उगते हुए सूर्य की तस्वीर लगाना भी अच्छा होता है। इससे परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहता है। साथ ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है। इसके अलावा आप अपने घर में पहाड़ या फिर झरने की तस्वीरें भी लगा सकते हैं।

बहता हुआ पानी: अगर आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो घर में बहते हुए पानी की तस्वीर लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर के सदस्यों का भाग्य प्रबल होता है। आप चाहें तो समुद्र की तस्वीर भी लगा सकते हैं।

मेमने की तस्वीर: अगर आपके जीवन में लगातार परेशानियां बनी हुई हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या फिर ऑफिस में मेमने यानी भेड़ की तस्वीर लगानी चाहिए। ऐसा करने से आपके भाग्य में वृद्धि होती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रावण ने अपने आखिरी पलों में लक्ष्मण को दिया था यह ज्ञान, आपकी सक्सेस के लिए भी जरूरी हैं ये बातेंravan, ram, laxman, ramayan, valuable things, srilanka, धर्म ग्रंथ रामायण, राम, रावण, लंकापति रावण, वध श्रीराम, शिवजी की पूजा, लक्ष्मण