ताज़ा खबर
 

स्वप्न शास्त्र: जानिए सपने में प्रेमिका दिखने के क्या हैं मायने

कई बार हम अपनी प्रेमिका को किसी पालतू जानवर जैसे खरगोश या तोते के साथ देखते हैं। यह इस ओर इशारा करता है कि प्रेमिका से जल्द ही मुलाकात होगी।

Author नई दिल्ली | January 10, 2019 4:00 PM
प्रतीकात्मक चित्र।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार प्रत्येक सपने का अलग-अलग महत्व होता है। सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताते हैं। स्वप्न शास्त्र में ऐसा विवरण मिलता है कि सपने शुभ और अशुभ दोनों फल देने वाले होते हैं। हममें से कई लोग सपनों को सामान्य सी घटना समझकर नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन पुराणों में भी सपनों से मिलने वाले संकेतों के बारे में बताया गया है। आपने भी अपने सपने में अपनी प्रेमिका को देखा होगा। क्या आप जानते हैं कि सपने में प्रेमिका के दिखने के क्या मायने हैं? यदि नहीं तो हम आपको स्वप्न शास्त्र के अनुसार बता रहे हैं कि सपने में प्रेमिका को देखने का क्या अर्थ है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जब किसी प्रेमी को अपनी प्रेमिका दिखाई देती है तो इसका अर्थ यह माना जाता है कि आने वाले समय में प्रेम संबंध की शुरुआत होने वाली है। सपने में प्रेमिका यदि लाल रंग के कपड़े में दिखाई देती है तो इसका मतलब यह होता है कि प्रेम-संबंध में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। साथ ही प्यार अत्यधिक गहरा होने वाला है। यदि प्रेमिका सपने में लहंगे में दिखती है तो यह इस बात का संकेत देता है कि उसके प्रेमी से उसकी शादी होने की प्रबल संभावना है। इसके अलावा भविष्य में दाम्पत्य जीवन भी सुखपूर्वक व्यतीत होगा।

कई बार हम अपनी प्रेमिका को किसी पालतू जानवर जैसे खरगोश या तोते के साथ देखते हैं। यह इस ओर इशारा करता है कि प्रेमिका से जल्द ही मुलाकात होगी। स्वप्न शास्त्र की मानें तो अगर सपने में प्रेमिका को कुछ मीठा खाते हुए देखते हैं तो समझिए कि आप दोनों का जीवन प्रेम भरा रहेगा। अगर आप सपने में अपनी प्रेमिका को कंगन पहने देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि आपकी प्रेमिका को योग्य वर मिलने वाला है। यह सपना आपके जीवन में धन लाभ का संकेत भी देता है। यदि आप सपने में अपनी प्रेमिका को परी के रूप में देखते हैं तो समझिए कि आपकी किस्मत बदलने वाली है। आपको जल्द ही धन मिलने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App